scriptव्यापमं घोटालाः अदालत से गैर हाजिर रहने वाले 18 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी | arrest warrant against vyapam scam accused | Patrika News
भोपाल

व्यापमं घोटालाः अदालत से गैर हाजिर रहने वाले 18 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

व्यापमं घोटाले में सीबीआई कोर्ट में चल रहा है मामला….। कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा…।

भोपालDec 05, 2020 / 02:18 pm

Manish Gite

vyapam2.jpg

भोपाल। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के जरिए 2012 में हुई परिवहन आरक्षक भर्ती परीक्षा में हुए बड़े घोटाले में 18 आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी हुआ है। इस मामले में कई सालों से जांच कर रही एसटीएफ ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कराने के लिए नोटिस जारी कराए थे। लेकिन, एक भी आरोपी अदालत में पेश नही हुआ। इधर, व्यापामं को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को शिवराज सरकार पर भी निशाना साधा है।

 

व्यापमं घोटाले से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई कोर्ट ने 18 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। यह सभी आरोपी सीबीआई अदालत में पेश होने के नोटिस दिए जाने के बावजूद भी हाजिर नहीं हो रहे थे। सभी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद अब 18 दिसंबर को कोर्ट में सुनवाई के लिए बुलाया गया है।

 

कांग्रेस का बड़ा हमला

इधर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा ने शनिवार को सुबह शिवराज सरकार को घेरा है। मिश्रा ने कहा कि 2012 में हुए व्यापमं महाघोटाले में सीबीआई नोटिस के बाद भी 18 आरोपी गैर हाजिर रहे हैं। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने दोबारा कहा कि इन सभी आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज के जरिए और बड़े लेन-देन से नियुक्तियां पाई हैं।

केके मिश्रा ने इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आपने मुझे दो साल की सजा जरूर सुनाई थी, लेकिन आरोपों पर मैं आज भी कायम हूं।

 

इन्होंने लगाई अग्रिम जमानत की अर्जी

सीबीआई कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद पांच आरोपियों ने अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है। इनमें संजय अलोरिया, कैलाश कुमार नीमोरिया, अनार सिंह, कोमल सिंह और संजय सोलंकी शामिल हैं। इनके जमानत आवेदन पर सुनवाई 12 दिसंबर को होगी।

एक नजर

Home / Bhopal / व्यापमं घोटालाः अदालत से गैर हाजिर रहने वाले 18 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो