scriptऑड, ईवन में बाजार खोलने की तैयारी, एक दिन टोटल लॉकडाउन, नई गाइडलाइन को लेकर मंथन | Aud, preparations to open market in Even, total lockdown one day, brai | Patrika News
भोपाल

ऑड, ईवन में बाजार खोलने की तैयारी, एक दिन टोटल लॉकडाउन, नई गाइडलाइन को लेकर मंथन

– कलेक्टर ने पुलिस और नगर निगम अफसरों के साथ बैठक कर की चर्चा

भोपालMay 25, 2020 / 10:40 pm

प्रवेंद्र तोमर

ऑड, ईवन में बाजार खोलने की तैयारी, एक दिन टोटल लॉकडाउन, नई गाइडलाइन को लेकर मंथन

ऑड, ईवन में बाजार खोलने की तैयारी, एक दिन टोटल लॉकडाउन, नई गाइडलाइन को लेकर मंथन

भोपाल. दो माह से बंद पड़े कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स, थोक बाजार, मावा मंडी सहित अन्य कच्चा माल के बाजार को खोलने के लिए राजधानी में ऑड, ईवन फॉर्मूले पर काम चल रहा है। सोमवार को कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने पुलिस और नगर निगम अधिकारियों के साथ कंट्रोल रूम में बैठक कर बाजार खोलने की नई गाइडलाइन पर चर्चा की। छह सैक्टरों के अलावा शहर को तीन नए जोन में बांटकर अलग-अलग कारोबार को शामिल कर खोलने की तैयारी है। सप्ताह में दो दिन सिर्फ एक जोन की दुकानें ही अलग-अलग क्षेत्रों में खुलेंगी, बाकी दुकानें बंद रहेंगी। उदाहरण के लिए सोमवार और मंगलवार कपड़े लिए तय किया गया है तो इन दो दिनों जिले में सिर्फ इसी की दुकानें और शो रूम खुलेंगे। बुधवार और गुरुवार को इलेक्टॉनिक्स व अन्य दुकानें। इसी प्रकार शुक्रवार और शनिवार को भी अलग-अलग दुकानों के लिए दिन तय किया जा रहा है। सप्ताह में एक दिन रविवार को टोटल लॉक डाउन किया जा सकता है। लेकिन इस पर कम ही सहमति बनी है। क्योंकि कुछ लोग चाहते हैं कि बाजार रविवार को खुले और कुछ इसे इस दिन बंद रखना चाहते हैं। क्योंकि रविवार को बाजारों में भीड़ ज्यादा रहेगी, ऐसे में सोशल डिस्टेंस का पालन कैसे होगा। ऐसे में टोटल लॉकडाउन का दिन कोई दूसरा भी हो सकता है।

ये भी बिंदू उठाए गए।
– शहर में छह सैक्टरों के अलावा संचालित हो रहे छोटे कारखाने और उद्योगों को भी खोला जाएगा। सिर्फ कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर।

– बार्बर शॉप, बैरागढ़ बाजार, शू मार्केट, अन्य हौजरी बाजार, पुराने शहर की दुकानों को भी अगले चरण में खोलने की तैयारी है। लेकिन नियमों का पालन करना होगा।
– निजी दफ्तरों 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम करा सकेंगे, एमी नगर, बिट्टन, न्यू मार्केट, कोलार साहित कई अन्य स्थानों पर मिलेगी छूट। अभी 33 फीसदी है।

– शहर के मॉल को लेकर भी मंगलवार को कोई बड़ा फैसला हो सकता है।
– राशन, दूध, किराना, मेडिकल की शॉप लगातार खुल रही हैं और खुलती रहेंगी। इसमें पूर्व की तरह आदेश लागू रहेगा।

Home / Bhopal / ऑड, ईवन में बाजार खोलने की तैयारी, एक दिन टोटल लॉकडाउन, नई गाइडलाइन को लेकर मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो