scriptबैंकों के विलय के विरोध में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, निकाली रैली, किया प्रदर्शन | bank strike 2019 in mp : four days bank holiday latest update news | Patrika News
भोपाल

बैंकों के विलय के विरोध में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, निकाली रैली, किया प्रदर्शन

बैंकों के विलय को लेकर बैंक कर्मचारियों का हड़ताल, बैंक कर्मचारियों ने रैली निकालकर किया विरोध प्रदर्शन, आने वाले 4 दिन बैंक रहेंगे बंद

भोपालOct 22, 2019 / 12:06 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

bank_strike_2019_in_mp.jpg

भोपाल/ राष्ट्रीयकृत बैंकों के विलय को लेकर आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बैंक कर्मचारियों ने बैंक विलय को लेकर विरोध प्रदर्शन Bank staff strike किया। इस मौके पर सैकड़ों बैंक कर्मचारियों ने एमपी नगर में रैली निकालते हुए सरकार के बैंक विलय से रोजगार संकट को लेकर भी नारेबाजी की।

today Bank Strike – प्रदर्शन कर रहे बैंक कर्मचारियों ने कहा कि बैंकों के विलय को रोका जाए, जनविरोधी बैंकिंग सुधारों को रोका जाए। हड़ताल के कारण सरकारी एवं पुराने निजी क्षेत्र के बैंकों का कामकाज प्रभावित रहा। ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन एवं बैंक एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल किया गया।

 

4 दिन बैंक रहेंगे बंद bank holiday

बैंकों की हड़ताल के कारण मंगलवार को काम-काज प्रभावित रहा। 26 अक्टूबर को शनिवार की वजह से देश के ज्यादातर बैंक बंद रहेंगे। जबकि 27 अक्टूबर को दिवाली और रविवार है। bank holiday in october 2019 – 27 अक्तूबर को भी बैंकों की छुट्टी रहेगी। दिवाली के बाद 28 अक्तूबर को गोवर्धन पूजा और 29 अक्तूबर को भैया दूज की वजह से देश के कई हिस्सों में बैंक नहीं खुलेंगे।

बैंकों के विलय को लेकर विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि अधिकांश राष्ट्रीयकृत बैंकों का सरकार केवल चार बैंकों में विलय कर रही है। इससे केवल चार बैंक ही रह जाएंगे अन्य सभी बैंकों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा। इसका कर्मचारी लगातार विरोध कर रहे है। क्योंकि इससे बैंकों में कर्मचारियों की संख्या भी घट सकती है।

Home / Bhopal / बैंकों के विलय के विरोध में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, निकाली रैली, किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो