script5 दिन बंद रहेगा बावडिय़ा फाटक, सूचना नहीं थी, लगता रहा जाम | Bawadia gate will be closed for 5 days | Patrika News
भोपाल

5 दिन बंद रहेगा बावडिय़ा फाटक, सूचना नहीं थी, लगता रहा जाम

होशंगाबाद रोड, बावडिय़ा और दानापानी से फाटक की ओर जाने वाले रास्तों पर बेरिकेडिंग नहीं की गई।

भोपालJul 10, 2019 / 12:56 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

Bawadia gate

5 दिन बंद रहेगा बावडिय़ा फाटक, सूचना नहीं थी, लगता रहा जाम

भोपाल . हबीबगंज से इटारसी सेक्शन पर तीसरी लाइन बिछाने के लिए रेलवे ने मंगलवार से बावडिय़ा फाटक पांच दिन के लिए बंद कर दिया। मंगलवार सुबह जिन लोगों को इसकी सूचना नहीं थी, वे काफी देर तक गेट खुलने का इंतजार करते रहे। दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगने के बाद गेटमैन ने फाटक बंद होने की सूचना का बोर्ड लगाया। इसके बाद वाहन चालक कई घंटों तक जाम से जूझते रहे।

रेलवे प्रशासन का कहना है कि फाटक बंद रखने के संबंध में सोमवार को ट्रैफिक पुलिस से पत्राचार किया गया था। इसके बावजूद होशंगाबाद रोड, बावडिय़ा और दानापानी से फाटक की ओर जाने वाले रास्तों पर बेरिकेडिंग नहीं की गई।

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इसकी सूचना नहीं दी गई। रेलवे ने दावा किया है कि तकनीकी काम पूरा होने के बाद बावडिय़ा फाटक 12 जुलाई की रात या 13 जुलाई की दोपहर तक खोल दिया जाएगा।

कई किमी का चक्कर लगाना पड़ा

बावडिय़ा फाटक बंद होने से वाहन चालकों को फ्रेक्चर अस्पताल से चक्कर लगाकर होशंगाबाद रोड की ओर 1100 क्वार्टर से आना-जाना पड़ा। फाटक बंद होने के बाद एक बार फिर लोगों को रेलवे ओवरब्रिज की कमी खली। लोगों ने मौके पर काम कर रही पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों से भी इस बारे में पूछताछ की। इधर, पीडब्ल्यूडी ने दावा किया है कि दिसंबर 2019 तक आरओबी बनकर तैयार हो जाएगा।

तकनीकी सुधार कार्य के लिए बावडिय़ा फाटक पांच दिन के लिए बंद किया गया है। इसकी सूचना सोमवार को ट्रैफिक पुलिस को दे दी गई थी।
– आईए सिद्दिकी, पीआरओ, भोपाल मंडल

रेलवे की ओर से फाटक बंद करने की सूचना नहीं दी गई। मंगलवार सुबह पुलिसकर्मियों को बावडिय़ा फाटक भेजा गया, ताकि व्यवस्था सुचारू रहे।
– प्रदीप सिंह चौहान, एएसपी, ट्रैफिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो