scriptआवास आवंटित कर भूल गया बीडीए, अब परेशान हो रहे लोग | BDA forgot to allocate housing, now people getting worried | Patrika News
भोपाल

आवास आवंटित कर भूल गया बीडीए, अब परेशान हो रहे लोग

– कहीं बाउंड्रीबॉल टूटी तो कहीं पाइप लाइन खराब
 

भोपालJan 12, 2019 / 11:23 am

शकील खान

news

आवास आवंटित कर भूल गया बीडीए, अब परेशान हो रहे लोग

भोपाल। शहर में अलग-अलग योजनाओं के तहत कई जगह लोगों को आवास तो मुहैया कराए गए लेकिन अब आ रही समस्याओं से लोग परेशान हैं। हालात ये हैं कि कैम्पस में होने के बाद भी कहीं बाउंड्रीबॉल टूटी है तो कहीं पानी नहीं आ रहा। इसे लेकर भोपाल विकास प्राधिकरण से कई शिकायतें भी की जा चुकी हैं लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। कई लोग अब भी परेशान हैं।
बीडीए ने आवास बनाकर आवंटित तो कर दिए लेकिन अधूरे कार्य लोगों के लिए परेशानी बन गए हैं। कई आवासीय परिसरों में कहीं बाउंड्रीबाल टूटी है तो कहीं पानी की लाइन खुदी हुई पड़ी है। गौरीशंकर कौशल आवासीय परिसर बर्रई बीडीए कॉलोनी में बीडीए के द्वारा कार्य को पूर्ण नहीं कराया गया है जिससे रहवासियों को आये दिन चोरी का डर बना रहता हैं और जगह-जगह पाइप लाइन खुदी होने के कारण बच्चों के गिरने का डर बना रहता हैं यहां का मेंटेनेंस ठेके पर दिया गया है। ऐसे में कई जगह कचरे के ढेर लगे हैं।
धरने प्रदर्शन तक कर चुके हैं लोग

सलैया में बीडीए ने लोगों को जो आवास आवंटित किए वहां आ रही समस्याओं को लेकर रहवासियों ने कई बार शिकायत दर्ज कराई। जब बात नहीं सुनी गई तो धरने प्रदर्शन तक किए जा चुके हैं। फिर भी यहां की समस्याओं में कोई खास सुधार नहीं हुआ। सलैया आवासीय परिसर में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। यहां के रहवासी राहुल ने बताया कि बीडीए सीइओ सहित यहां के तमाम अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के लिए आवेदन दे चुके हैं फिर भी सुनवाई नहीं हो रही है।
बाउंड्री के नीचे से आ रहे लोग
गौरीशंकर कौशल आवासीय परिसर बर्रई में बाउंड्रीबाल का निर्माण तो किया लेकिन कई जगहों पर इसके नीचे काफी गेप है। स्थिति ये हैं कि कोई भी आसानी से इस दीवार के नीचे से परिसर में प्रवेश कर सकता है। जो कि सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है।

Home / Bhopal / आवास आवंटित कर भूल गया बीडीए, अब परेशान हो रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो