scriptइलाज कराने से पहले किसान को लगा झटका, किसानों से लाखों रुपए की लूट | Before getting treatment, the farmer got a shock of two lakhs | Patrika News
भोपाल

इलाज कराने से पहले किसान को लगा झटका, किसानों से लाखों रुपए की लूट

किसानों से लूट और चोरी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं.

भोपालAug 20, 2022 / 09:21 am

Subodh Tripathi

kisaan.jpg
भोपाल. प्रदेश में किसानों से लूट और चोरी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं, एक ही दिन में दो अलग-अलग स्थानों पर किसानों से लाखों रुपए की लूट हुई है। कोहेफिजा थाना भोपाल इलाके में गुरुवार सुबह एक किसान की जेबकटी करके दो लाख रुपए चुराने का मामला सामने आया है। वहीं अशोकनगर और विदिशा में भी किसानों से लूट के मामले सामने आए हैं।
भोपाल इलाज कराने के लिए आया
किसान सीहोर से भोपाल इलाज कराने के लिए आया था। उसे अपना ऑपरेशन कराना था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस बस और बस रूट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। कोहेफिजा थाना पुलिस के अनुसार 65 वर्षीय किसान रामरतन गौर मंडी इलाका सीहोर का रहने वाला है। किसान के पेट में एक गठान हो रही है। जिसका इलाज भोपाल में चल रहा है।

इसी का ऑपरेशन कराने के लिए गुरुवार सुबह रामरतन सीहोर से टैक्सी में सवार होकर भोपाल आए। यहां नादरा बस स्टैंड पर उतरे। जहां से लो-फ्लोर बस में सवार होकर कैंसर अस्पताल के लिए रवाना हुए। वीआइपी गेस्ट हाउस बरेला गांव के पास में वह बस से उतरे। तब उन्होंने चेक किया, तो पाया कि कुर्ते के अंदर पहनी हुई बनीयान (बंडी) की जेब कटी हुई है, जिसमें रखे दो लाख रुपए नकद चोरी जा चुके थे। इसके बाद में उन्होंने थाने पहुंचकर मामले की जानकारी दी। कोहेफिजा पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
किसानों के नोटों से भरे बैग बीच बाजार चोरी

अशोकनगर और विदिशा में भी बीच बाजार बैग छीनकर सनसनी फैलाने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। जो मंडी में फसल बेचने आने वाले किसानों के नोटों के भरे बैग चुराकर भाग जाते थे। गिरफ्त में आए बदमाश ने अपने दो साथियों के साथ दो वारदात करना स्वीकार किया है और उसके पास से 2.25 लाख रुपए बरामद हो गए हैं।

किसानों के नोटों से भरे बैग बीच बाजार चोरी होने की वारदातें बढ़ती देख एसपी रघुवंश भदौरिया ने सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले हुलिया वाले लोगों की जानकारी जुटाने के निर्देश कोतवाली पुलिस को दिए। कोतवाली प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी के मुताबिक बदमाशों को पकडऩे के लिए टीम ने जाल बिछाया और संदेहियों की तलाश की। गुरुवार सुबह 11 बजे बहादुरपुर थाना क्षेत्र के खजूरियाचक्क काछीबरखेड़ा निवासी सोलाङ्क्षसह पारदी पुत्र अनकार को पकड़ा गया। उसने पूछताछ में अपने दो अन्य साथियों के साथ शहर में 5.34 लाख रुपए चोरी की दो वारदातें करना स्वीकार किया और उसके पास से 2.25 लाख रुपए बरामद हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक उसके दोनों फरार साथियों की तलाश की जा रही है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नजर हटते ही गायब कर दिए नोटों से भरे थैला
7 अप्रैल को विदिशा जिले के दीपनाखेड़ा थाना क्षेत्र के बामारीशाला निवासी इरसाद पुत्र उमर अली ने मंडी में फसल बेच तीन लाख रुपए नगद थैले में भरकर ट्रैक्टर के टूल बॉक्स में ताला लगा दिया, जो रिश्तेदार के साथ शाम 5 बजे ट्रैक्टर जाट होटल के बाहर रख अंदर गया और बाहर लौटा तो टूलबॉक्स का ताला टूटा व थैला गायब मिला। 27 जून को रुसल्ली निवासी रामपाल पुत्र घूमन यादव ने मंडी में तीन ट्राली गेहूं बेचा व दोपहर 2 बजे 2.34 लाख थैला में रख सीट के पीछे लटकाया, इसी समय फोन आया तो फोन पर बात करने लगा व थैला चोरी हो गया था। इन दोनों वारदातों को गिरफ्तार आरोपी ने स्वीकार किया है।

Home / Bhopal / इलाज कराने से पहले किसान को लगा झटका, किसानों से लाखों रुपए की लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो