scriptबड़ी खबर: भंसाली को सरकार ने दिया बड़ा झटका, फिल्म पद्मावती पर बैन, करणी सेना ने जताई खुशी | bhansali padmavati padmavati banned in madhya pradesh | Patrika News

बड़ी खबर: भंसाली को सरकार ने दिया बड़ा झटका, फिल्म पद्मावती पर बैन, करणी सेना ने जताई खुशी

locationभोपालPublished: Nov 20, 2017 04:14:16 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश की राजधानी में सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि मध्यप्रदेश में पद्मावती फिल्म पर प्रतिबंध रहेगा। राजपूत समाज के ल

padmavati
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि मध्यप्रदेश में पद्मावती फिल्म पर प्रतिबंध रहेगा। राजपूत समाज के लोगों से मिलने के बाद यह बड़ा ऐलान कर दिया है।
राजधानी भोपाल में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हम लोग बचपन से पद्मावती के बारे में पढ़ते आ रहे हैं। इससे पहले राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में रानी पद्मावती पर आने फिल्म पर विवाद चल रहा था। मध्यप्रदेश सरकार ने देश में सबसे पहले यह कदम उठाते हुए फिल्म पर बैन लगा दिया है। इस फैसले से करणी सेना ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का आभार व्यक्त किया है।
यह भी बोले मुख्यमंत्री
-मध्यप्रदेश में बनाया जाएगा रानी पद्मावती का स्मारक।
-सारी दुनिया को भारत ने वीरता का पाठ पढ़ाया।
-भारतीय में नारी हमेशा से ही पूज्यनीय रही है।
-भारतीय नारी का प्रतिबिंब थी रानी पद्मावती।

padmavati
अब रिलीज नहीं होगी पद्मावती
इधर नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार ने बताया की सोमवार को करणी सेना के पदाधिकारियों के साथ भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री से पद्मावती पर प्रतिबंध की मांग की गई थी। जनभावना को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में फिल्म प्रदर्शन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए हैं।
padmavati
कई जिलों में हुए प्रदर्शन
इधर खंडवा में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से रविवार को रैली निकालकर हिंदी फिल्म पद्मावती के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी। सूचना संचार मंत्री को संबोधित ज्ञापन अभिषेक कार्निवाल के मैनेजर को सौंपा गया। ज्ञापन में लिखा है कि समस्त राजपूत समाज व हिंदू संगठन निवेदन करते हैं कि फिल्म पद्मावती में निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा रानी सती पदमिनी जी के इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है। इससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है।
इंदौर के राजपूत समाज में भी था आक्रोश
इंदौर में पद्मावती फिल्म में इतिहास को लेकर की गई छेड़छाड़ से राजपूत समाज में काफी आक्रोश है। समाज के लोगों का कहना है कि हम अपनी आन-बान-शान से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करेगा। फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली ने बिना सुधार किए अगर फिल्म एक दिसंबर को रिलीज की तो समाज हर स्थिति से निपटने को तैयार है। फिलहाल समाज ने न्यायालय में याचिका दायर की है। अभा क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय सिंह परिहार का कहना है कि पद्मावती फिल्म को लेकर हमारा विरोध है। पैसे का लालच इतना है कि इतिहास को तोड़-मरोडक़र पेश किया जा रहा है। किसी भी हालत में फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। रिलीज हुई तो खामियाजा भुगतने को तैयार रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो