scriptभोपाल की चौपाल : महापौर ने दिए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश | bhopaal kee chaupaal news | Patrika News
भोपाल

भोपाल की चौपाल : महापौर ने दिए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश

बड़े तालाब के आस-पास नए 6 मैरिज गार्डन बनने की शिकायत मिली थी, जिससे तोड़ने का आदेश दे दिया है।

भोपालDec 04, 2017 / 01:57 pm

दीपेश तिवारी

Bhopal's Chaupal
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में महापौर के निवास पर आयोजित होने वाली ‘भोपाल की चौपाल’ हर पखवाड़े की तरह आज सोमवार को भी की गई। महापौर आलोक शर्मा ने कोलार से पहुंची 200 महिलाओं की समस्याएं सुनकर जल्द ही उनके निराकण का आश्वसन दिया है। महापौर ने निर्देश दिया है कि जो ठेकेदार काम नहीं कर रहा है उस ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा। साथ ही जो अधिकारी नागरिकों की समस्या नहीं सुन रहे उन पर भी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि भोपाल के बड़े तालाब के आस-पास नहीं अब नए मैरिज गार्डन नहीं बन पाएंगे। महापौर ने कहा कि बड़े तालाब के आस-पास नए 6 मैरिज गार्डन बनने की शिकायत मिली थी, जिससे तोड़ने का आदेश दे दिया है।
महापौर ने सुनी समस्या

महापौर आलोक शर्मा ने सोमवार को सुबह 8 बजे 74 बंगला स्थित बी-32 महापौर निवास के बंगले पर दोपहर 1 बजे तक ‘भोपाल की चौपाल’ लगाकर नागरिकों समस्या सुनी। इस दौरान साफ-सफाई, पानी जैसी छोटी-बड़ी समस्याओं का निराकरण भी तत्काल किया। इस मौके पर निगम के अधिकारी सहित अमला भी मौजूद रहे।
इसलिए लगाई चौपाल

महापौर ने बताया कि कई बार यह देखने में आता है कि शहरवासी अधिकारियों से शिकायतें करते हैं, लेकिन छोटी-छोटी समस्याओं को हल करने में लंबा समय लग जाता है। कई बार तो समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाता है। एेसी स्थिति न बने, इसके लिए भोपाल की चौपाल की शुरुआत की गई। इस चौपाल में महापौर नगर निगम के आला अधिकारियों और सभी विभागों के प्रमुखों के साथ बैठे। इस दौरान आने वाली समस्याओं को तुरंत हल कराने की कोशिशें की गई। जो काम तत्काल नहीं हो सकते उनके निपटारे के लिए समय सीमा तय कर दी गई। अगले सोमवार को पिछली चौपाल की समस्याओं की समीक्षा की जाएगी।
पुरानी शिकायतें भी निपटाएंगे

अभी तक लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए सीएम हेल्पलाइन नंबर, जनसुनवाई और नगर निगम के कॉल सेंटर जैसे विकल्प थे। चौपाल में इन माध्यमों से की गई शिकायतों को शामिल कर प्राथमिकता से हल किया जाएगा।

Home / Bhopal / भोपाल की चौपाल : महापौर ने दिए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो