scriptकामगार संभाल रहा था सहायक स्वास्थ्य अधिकारी का जिम्मा, कोर्ट पहुंचा मामला | bhopal, bmc, health officer | Patrika News
भोपाल

कामगार संभाल रहा था सहायक स्वास्थ्य अधिकारी का जिम्मा, कोर्ट पहुंचा मामला

नगर निगम प्रशासन के जोन क्रमांक 5 के एएचओ के पद पर कामगार श्रेणी के कर्मचारी को प्रभार देने के आदेश पर हाईकोर्ट ने स्थगन लगाया है।

भोपालJan 16, 2022 / 10:21 pm

देवेंद्र शर्मा

bhopal municiple corporation

bhopal municiple corporation

भोपाल.

नगर निगम प्रशासन के जोन क्रमांक 5 के एएचओ के पद पर कामगार श्रेणी के कर्मचारी को प्रभार देने के आदेश पर हाईकोर्ट ने स्थगन लगाया है। 11 दिसंबर को नगर निगम प्रशासन ने यहां के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी रमाकांत यादव को हटाकर अजय श्रवण को अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया था। इस पर यादव ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई। वहां पर उनके वकीलों की तरफ से बताया गया कि प्रमोशन प्रक्रिया के बिना एक कामगार को अधिकारी स्तर की जिम्मेदारी दी। इस पर हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई तक के लिए स्थगन दे दिए हैं।

जोनल अधिकारी ने कर दिए 10 कर्मचारी ट्रांसफर उच्चाधिकारियों को पता ही नहीं

– नगर निगम में कर्मचारियों का ट्रांसफर करना पूरी तरह से आयुक्त- अपर आयुक्त की जिम्मेदारी है, लेकिन यहां जोनल अधिकारी ने एक साथ 10 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर दिया। मामला जोन क्रमांक 9 का है। यहां सत्यप्रकाश बडगय्या ने अपने स्तर पर ही ज़ोन के कर्मचारी बलराम रुहेला, सोनू अहिरवार, फैजान हसन, मुकेश बड़ोदिया, मुस्ताक खान, संदीप यादव, मुकेश पाल, दानिश खान, दीपक धाकड़, विनोद जाटव का ट्रांसफर कर दिया। इनमें से मुस्ताक खान नियमित कर्मचारी हैं और इनका भी ट्रांसफर कर दिया गया। 9 कर्मचारी विनियमित- दैनिक वेतनभोगी हैं, जबकि एक नियमित है। नियमित कर्मचारी के ट्रांसफर में तो उच्च अधिकारियों की अनुमति बेहद जरूरी है। आयुक्त केवीएस चौधरी, अपर आयुक्त पवन सिंह के पास इसकी शिकायत पहुंची है। पवन कुमार सिंग मामले को दिखाने की बात कह रहे हैं।

थिंक गैस नही सुन रही संभागायुक्त की, आदेश के बाद भी सर्विस लेन का सुधार नहीं


भोपाल.

होशंगाबाद रोड बीआरटीएस किनारे सर्विस लेन संभागायुक्त गुलशन बामरा के निर्देश के बाद भी दुरुस्त होना शुरू नहीं हुई है। इस सर्विस लेन को थिंक गैस द्वारा रिस्टोर करना चाहिए था। संभागायुक्त ने निगम प्रशासन के साथ मिलकर इस रोड को रिस्टोर करने थिंक गैस के संदीप त्रेहान को रिस्टोर करने के लिए कहा था। स्थिति यह है कि कंपनी के अधिकारी ना निगमायुक्त केवीएस चौधरी की बात सुन रहे हैं, ना संभागायुक्त की बात मान रहे हैं। ऐसे में बीआरटीएस सर्विस रोड पर गुजरना हर दिन के साथ मुश्किलभरा हो रहा हैं। यहां रोजाना 30 हजार से अधिक लोग आवाजाही करते हैं। शाम के समय दिक्कत बढ़ जाती है।

सर्विस रोड बदहाली को लेकर पत्रिका में खबरें प्रकाशित हुई, इसके बाद संभागायुक्त ने थिंक गैस के त्रेहान को नगर निगम कमिश्नर से सामान्य से करके इस रोड को पहले की तरह बनाने के लिए निर्देशित किया। निगम कमिश्नर केवीएस चौधरी के साथ इस मामले में सामंजस्य करना था, लेकिन एक पखवाड़ा बीत जाने के बावजूद थिंक गैस प्रबंधन रोड को दुरुस्त करने के लिए कोशिश नहीं कर रहा है।
गौरतलब है कि बीआरटीएस किनारे सर्विस रोड को पहले सीवेज लाइन बिछाने के लिए खोदा गया। उसके बाद यहां पर गैस की पाइप लाइन बिछाने खुदाई हुई। खुदाई होने के 6 माह बाद तक भी इस रोड का रेस्टोरेशन नहीं किया गया।

Home / Bhopal / कामगार संभाल रहा था सहायक स्वास्थ्य अधिकारी का जिम्मा, कोर्ट पहुंचा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो