scriptमहापौर ने दी अधिकारियों को चेतावनी, चौपाल में दिए गए निर्देशों का नहीं हुआ पालन | bhopal ki choupal | Patrika News
भोपाल

महापौर ने दी अधिकारियों को चेतावनी, चौपाल में दिए गए निर्देशों का नहीं हुआ पालन

महापौर ने दी अधिकारियों को चेतावनी, चौपाल में दिए गए निर्देशों का नहीं हुआ पालन

भोपालAug 14, 2018 / 12:28 pm

देवेंद्र शर्मा

choupal

महापौर ने दी ​अधिकारियों को चेतावनी, चौपाल में दिए गए निर्देशों का नहीं हुआ पालन

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में महापौर आलोक शर्मा ने सोमवार सुबह भोपाल की चौपाल लगाई। जिसमें सुबह से ही शहरवासी अपनी समस्याएं लेकर चौपाल पहुंच गए। 15 दिन बाद लगी इस चौपाल में महापौर ने कहा कि मैं आपके निवेदन करता हूं कि कृपया सड़क और नाली की शिकायत सबसे ज्यादा रखें। इस दौरान माइक से बार बार संबंधित क्षेत्र के इंजीनियर, दरोगा व स्वास्थ अधिकारियों के नाम पुकारे गए। कई बार ऐसी स्थिति बनी कि महापौर और अधिकारियों का लौटना पड़ा। लोग अधिकारियों की शिकायत लेकर चौपाल में पहुंच गए इसलिए चौपालों में दिए गए निर्देश का भी पालन नहीं किया गया। इस पर महापौर ने अधिकारियों के की नौकरी खाने की बात कही। इस बात का कोई खास असर देखने को नहीं मिला। इसके पहले भी महापौर, अधिकारियों को चेतावनी देते रहे हैं और उसका कोई असर नहीं मिला।

सोमवार को सभा में कुल 112 शिकायतें आई। जिसमें 70 से अधिक शिकायतें सड़क और नाली निर्माण का काम नहीं होने की थी। बाकी शिकायतों में नगर निगम के कर्मचारियों को वेतन न मिलने व अधिकारियों द्वारा अधिक परेशान करने की बात कही गई।

इसके पहले भी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में, चौपाल में सड़क, बिजली, पानी की समस्याएं को लेकर फिर महिलाएं एकत्र हुई थी। महिलाओं का कहना है कि ये तीसरी बार है, हर बार की तरह महापौर की चौपाल में सिर्फ आश्वसन मिलता है। महापौर ने अब तक उनकी शिकायत पर कोई सुनावाई नहीं की। बड़ी बात ये रही है कि सोमवार को हुई चौपाल में महापौर आलोक शर्मा उपस्थित नहीं थे। इस दौरान सैकड़ों भोपालवासियों ने अपनी समस्या का प्रार्थना पत्र चौपाल में दिया। लेकिन किसी भी समस्या का निराकरए नहीं हुआ।

इसके पहले
राजधानी में हुई झमाझम बारिश ने नगर निगम की पोल खोली दी थी। बीते 6 जुलाई को हुई बारिश से राजधानी भोपाल के नाले-नालियां जाम हो गए और पानी सड़कों पर उफनने लगा। कालोनियों में पानी जा घुसा। फतेहगढ़ फायर ऑफिस स्थित आपदा नियंत्रण केंद्र के फोन पर आईं 46 शिकायतों के निराकरण में ही पूरा अमला लग रहा। जिसको लेकर भी सोमवार को चौपाल में कई शिकायते आयी।

Home / Bhopal / महापौर ने दी अधिकारियों को चेतावनी, चौपाल में दिए गए निर्देशों का नहीं हुआ पालन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो