script30 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन, हुई आतिशबाजी | bhopal news | Patrika News
भोपाल

30 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन, हुई आतिशबाजी

भोपाल. आमतौर पर शहर में विजयादशमी पर्व पर जगह-जगह रावण दहन किया जाता है, लेकिन शहर के छोला दशहरा मैदान पर दो बार रावण दहन होता है। दशहरा के अलावा यहां वसंत पंचमी के बाद भी रावण दहन किया जाता है, यह परम्परा पिछले 67 सालों से चली आ रही है। इसी के तहत शनिवार को भी यहां रावण दहन किया गया।

भोपालFeb 05, 2023 / 12:07 am

jitendra yadav

30 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन, हुई आतिशबाजी

30 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन, हुई आतिशबाजी

रामलीला के समापन मौके पर शनिवार को छोला दशहरा मैदान पर रावण दहन किया गया। इस मौके पर पहले राम रावण युद्ध का मंचन किया गया। इसके बाद श्रीराम बने कलाकार ने अग्निबाण से रावण का दहन किया। रावण दहन के बाद रंगारंग आतिशबाजी हुई, जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी रही। इस मौके पर हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष संतोष साहू, नारायण ङ्क्षसह कुशवाहा, विक्रम मीणा सहित अनेक लोग मौजूद थे।
ग्रामीण कलाकारों ने दी प्रस्तुति
वासंतीय रामलीला मेला उत्सव समिति की ओर से हर साल यह आयोजन किया जाता है। इस बार भी वसंत पंचमी से यह आयोजन किया जा रहा था। इसमें शिव रामलीला मंडल के युवा कलाकारों ने आकर्षक प्रस्तुति दी।
लाइट शुरू नहीं करने पर जताई नाराजगी
रावण दहन के पूर्व देर शाम को मैदान के चारों ओर लगी लाइटें बंद थीं, इसे लेकर समिति के संरक्षक नारायण ङ्क्षसह कुशवाहा सहित मौजूद लोगों ने नाराजगी जताई। मौजूद लोगों की नाराजगी के बाद रावण दहन के समय लाइट शुरू की गई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hx3z3

Home / Bhopal / 30 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन, हुई आतिशबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो