script‘आरपार’ के मूड में हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, नाराजगी के सवाल पर कुछ नहीं दिया जवाब | Bhopal News: jyotiraditya scindia angry from congress party | Patrika News
भोपाल

‘आरपार’ के मूड में हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, नाराजगी के सवाल पर कुछ नहीं दिया जवाब

ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराजगी के मुद्दे पर क्यों हैं खामोश?

भोपालAug 30, 2019 / 02:43 pm

Muneshwar Kumar

scindia.jpg
भोपाल/ मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए दिल्ली से लेकर भोपाल तक में गहमागहमी है। सीएम कमलनाथ भी दिल्ली में हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दिल्ली में हैं। कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष के मुद्दे पर बात करने के लिए सोनिया गांधी से मुलाकात की। खबरें हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज चल रहे हैं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए आलाकमान को अल्टिमेटम दिया है।
अल्टिमेटम की खबरें मीडिया में चल रही हैं। लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। दिल्ली में जब उन्हें मीडियाकर्मियों ने घेरा तो उन्होंने अपनी गाड़ी तो जरूर रुकी। लेकिन सवाल सुनकर आगे बढ़ गए। उन्होंने नाराजगी की खबरों पर न तो हां और नहीं न कहा। ऐसे में उनकी खामोशी इन चर्चाओं को और बल देती है। क्योंकि सिंधिया खुद से जुड़े विवादों पर खुद ही सफाई देते रहे हैैं। लेकिन इस बार वह बिल्कुल खामोश हैं।
jyotiraditya scindia
 

सोनिया गांधी से मिले कमलनाथ
प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच सीएम कमलनाथ ने दिल्ली में सोनिया गांधी से जाकर मुलाकात की। इसके बाद सीएम कमलनाथ से जब पूछा गया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज चल रहे हैं। इस पर कमलनाथ ने कहा कि मैं नहीं सोचता हूं कि वो नाराज हैं।
Jyotiraditya Scindia for Lok sabha election 2019 latest news in hindi
 

वहीं, सिंधिया के समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने भी उन्हें पार्टी में सम्मानजनक पद सौंपे जाने की मांग की है। जबकि मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद इतना बड़ा है कि उन्हें किसी पद की दावेदारी करने की जरूरत नहीं है। ये खबरें सिर्फ मीडिया में उड़ाई गई है। इसके साथ ही सिंधिया खेमे के कई नेता उनकी तरफदारी कर रहे हैं। साथ ही कई जिलाध्यक्षों ने इस्तीफे की धमकी दी है। सिंधिया खेमे के लोग कह रहे हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश से दूर करने की साजिश है।
Jyotiraditya Scindia defeat for lok sabha election live update
 

दरअसल, सिंधिया की नाराजगी उसी वक्त से है, जब उन्हें प्रदेश का सीएम नहीं बनाया गया था। उसके बाद प्रदेश से बाहर की जिम्मेदारी दी जाने लगी। जबकि सिंधिया समेत उनके समर्थक यह मानकर चल रहे थे कि सीएम उन्हीं को बनना है। हालांकि बाद में राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य को मना लिया था। ऐसे इस बार सिंधिया आर-पार के मूड में हैं। सूत्रों के अनुसार उन्होंने साफ कर दिया है कि इस बार वो झुकेंगे नहीं।

Home / Bhopal / ‘आरपार’ के मूड में हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, नाराजगी के सवाल पर कुछ नहीं दिया जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो