scriptइन 5 बाजारों में मिलता है सबसे सस्ता सामान, 500 रुपये में भर जाएगा झोला, देखें PHOTOS | Patrika News
भोपाल

इन 5 बाजारों में मिलता है सबसे सस्ता सामान, 500 रुपये में भर जाएगा झोला, देखें PHOTOS

5 Photos
1 month ago
1/5

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल बेहद खूबसूरत और शांत शहरों में से एक हैं। झीलों से घिरे हुए इस शहर में कई खूबसूरत जगहें स्थित हैं। चाहे वह घूमने की जगहें हो या शॉपिंग की। अगर आप भी भोपाल के आसपास रहती हैं और शॉपिंग का मन बना रहीं हैं, तो इन जगहों पर खरीददारी करने के लिए जा सकती हैं।

बिट्टन मार्केट

भोपाल में अरेरा कॉलोनी के पास स्थित बिट्टन मार्केट शॉपिंग करने वालों के लिए एक परफेक्ट अड्डा है। यहां पर आपको खूबसूरत हैंडलूम, बैग्स और फुटवियर बड़ी आसानी से मिल जाएंगे। ऐसे में अगर आप पुराने भोपाल की तरफ नहीं जाना चाहते हैं तो यहां पर जाकर शॉपिंग कर सकती हैं।

2/5

चौक बाजार

भोपाल का चौक बाजार स्ट्रीट शॉपिंग के लिए सबसे खास माना जाता है। यहां आपको काफी सस्ते दामों पर सामान मिल जाएंगे, इतना ही नहीं आप यहां पर शॉपिंग करते वक्त जमकर मोल भाव भी कर सकती हैं। चाहे फुटवियर लेना हों या ज्वेलरी आइटम्स यहां आपको सभी सामान बड़ी आसानी से मिल जाएंगे।

3/5

न्यू मार्केट

अगर आपको कपड़ों की खरीददारी करनी है तो भोपाल में स्थित न्यू मार्केट इसके लिए सबसे परफेक्ट जगह है। कपड़ों के अलावा न्यू मार्केट अपने ट्रेडिशनल बटुआ के लिए प्रसिद्ध है। बटुआ एक तरीके का ट्रेडिशनल पर्स होता है, अगर आपको डिजाइनर बटुआ खरीदना है तो आप न्यू मार्केट का रुख कर सकती हैं। अगर आप न्यू मार्केट जाती हैं, तो वहां पर स्थित हकीम का टेस्टी खाना जरूर ट्राई करें।

4/5

10 नंबर मार्केट

यह भी नए भोपाल का महत्वपूर्ण मार्के है, जिसे 10 नंबर मार्केट कहते हैं। युवाओं के लिए लोकप्रिय शॉपिंग स्थल है। भोपाल में किफ़ायती कीमतों पर ट्रेडिंग कपड़े, एक्सेसरीज, फुटवेयर और अन्य सामान खरीदने के लिए यहां सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं। यहां सभी ब्रांड की दुकानें भी हैं। नए भोपाल का यह सबसे पॉश इलाका है। इसलिए भी इस बाजार की लोकप्रियता काफी अधिक है।

5/5

सराफा बाजार

भोपाल शहर में स्थित सराफा बाजार अपनी ज्वेलरी के लिए खासा फेमस है। यहां आपको काफी सही दामों पर सोने और चांदी के गहने मिल जाएंगे। अगर आप शॉपिंग करके थक जाती हैं, तो यहां कि लजीज चाट, पकौड़ी, जलेबी, रबड़ी और कुल्फी फालूदा जैसी टेस्टी डिशेज जरूर ट्राई करें।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.