scriptभोपाल रेप केस: पीड़ित परिवार से मिल भावुक हुए शिवराज, कहा- बच्ची को ढूंढने के लिए पुलिसवाले मांग रहे थे गुटखा | bhopal rape- murder case: shivraj singh chauhan meets to victim family | Patrika News

भोपाल रेप केस: पीड़ित परिवार से मिल भावुक हुए शिवराज, कहा- बच्ची को ढूंढने के लिए पुलिसवाले मांग रहे थे गुटखा

locationभोपालPublished: Jun 10, 2019 02:11:14 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस पर अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगाया

shivraj singh chauhan

भोपाल. अलीगढ़ के बाद भोपाल में मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की घटना से पूरा देश हिल गया है। आरोपी को खंडवा से गिरफ्तार कर लिया गया है। अब इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह मृतक बच्ची के घर जाकर उसके परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान शिवराज सिंह ने पुलिस की संवेदनहीनता पर सवाल उठाए हैं।
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव से के साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह मृतक बच्ची के घर पहुंचे। वहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया। शिवराज सिंह ने कहा कि दस साल की हमारी मासूम बिटिया की रेप के बाद हत्या कर दी गई। इस घटना से भोपाल शर्मसार हुआ है। यह घटना रूह कंपा देने वाली है।
इसे भी पढ़ें: बड़ी ख़बरः राजधानी फिर शर्मसार, 10 साल की मासूम से दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या

shivraj raj
 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दरिंदे और हैवान इस तरह खुलकर खेलेंगे, इसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। हम मासूम बच्ची के मां और पिता से मिलें, उनके दुख की कल्पना नहीं की जा सकती है। शिवराज सिंह ने कहा कि परिवार का दुख यह है कि बेटी के गुमने के बाद वे खुद से ढूंढ रहे थे। साथ में पुलिस को भी खबर दे रहे थे कि बेटी को ढूंढा जाए।
 

गुटखा मांग रही थी पुलिस
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस मामले में पुलिस का रवैया घोर अमानवीय रहा है। पुलिसवाले परिजनों को कहते रहे कि आ जएगी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मासूम बच्ची के परिजनों ने बताया कि पुलिसवाले ठंडा पानी, चाय और गुटखा मांग रहे थे। यह असंवेदनशीलता की परकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि यथा राजा तथा पुलिस के साथ ये हो जाता है।
इसे भी पढ़ें: भोपाल रेप मामला : मौत के बाद सामने आई बच्ची की मार्कशीट , मिले थे 88.5 प्रतिशत अंक

bhopal rape case
 

बेटी नहीं खोती
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भावुक होते हुए कहा कि अगर समय से पुलिस खोजती तो बेटी मिल जाती। उसके साथ हाथ-पैर बांधकर दरिंदगी की गई है। जब मां ने कहा कि गोरा-चेहरा काला कर दिया गया है कि तो हमलोगों की आत्मा भी रोई। पिता की मांग यही है कि हत्यारे को फांसी की सजा हो।

मुआवजे का ऐलान
घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल कर आरोपी को सजा दिलवाएगी।
इसे भी पढ़ें: बड़ी खबरः मासूम से रेप और हत्या का आरोपी गिरफ्तार, आक्रोशित लोगों ने सरकार से की ये मांग

7 पुलिसकर्मी निलंबित
बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या मामले में लापरवाही बरतने वाले 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक एएसआई देव सिंह, दो हवलदार नरेंद्र और जगदीश, चार सिपाही ब्रजेंद्र, रूप सिंह, प्रहलाद और वीरेंद्र सिंह निलंबित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो