script‘सिंघम’ बने सारे अफसर, माफियाओं की आई शामत, AK-47 लेकर पहुंचे SP, CM के बैनर लगे बिल्डिंग को भी तोड़ा | big action started on mafia, Officers in full form after CM's order | Patrika News
भोपाल

‘सिंघम’ बने सारे अफसर, माफियाओं की आई शामत, AK-47 लेकर पहुंचे SP, CM के बैनर लगे बिल्डिंग को भी तोड़ा

पूरे प्रदेश में अभी और तेज होगी कार्रवाई

भोपालDec 14, 2019 / 05:47 pm

Muneshwar Kumar

678.jpg
भोपाल/ माफियागिरी अब मध्यप्रदेश में नहीं चलेगी। माफियाओं के खिलाफ किसी की पैरवी भी नहीं सुनी जाएगी। आदेश सिर्फ और सिर्फ सीएम ही देंगे। जिले के अधिकारियों और एसपी को जैसे ही सीएम से यह ऑर्डर मिला। उसके बाद सारे विभागों के अधिकारी अब सिंघम बन गए हैं। जब अधिकारी सिंघम बन गए तो माफियाओं की शामत आनी तो तय है। पूरे प्रदेश में सीएम के ऑर्डर के बाद यह दिखने लगा है कि सामने आने वाला कितना भी पावरफुल क्यों न हो। अगर गलत किया है तो कार्रवाई होगी।
जी हां, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने गुरुवार अधिकारियों की बैठक भोपाल में ली थी। उन्होंने सभी को दो टूक शब्दों में कहा था कि माफियागिरी को प्रदेश में खत्म करना है। संगठित रूप से जो भी अपराध को अंजाम दे रहे हैं। उनका खात्मा हो। हर शहर के माफियाओं पर क्या कार्रवाई हुई, उसे लेकर जिले के एसपी हर दिन रिपोर्ट तैयार करें और यहां भेजें। इसी बीच एक अफसर ने स्थानीय नेताओं की राय लेने को लेकर सुझाव दिया। इस पर सीएम भड़क गए कि हमसे ऊपर किसकी राय है।

सीएम के साथ बैठक संपन्न होने के बाद ही सभी जिलों के प्रमुख अधिकारी रेस हो गए। भोपाल से लेकर जबलपुर तक में हड़कंप मच गया। ग्वालियर, इंदौर, भोपाल और जबलपुर समेत सभी जिलों के आलाधिकारियों ने आनन-फानन में बैठक शुरू कर दी। साथ ही संगठित अपराधियों की सूची तैयार कर कार्रवाई शुरू कर दी। शनिवार को प्रशासन की कार्रवाई को लेकर जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में हड़कंप मचा रहा। अगली बारी किसकी होगी।
3_3.jpg

कांग्रेस नेता की कॉलोनी पर गिरी गाज
सरकार के सख्त निर्देश हैं कि माफिया, माफिया ही होता है, वह चाहे कोई भी। इंदौर के खजराना में अवैध कॉलोनी बसाए एक कांग्रेस नेता की कॉलोनी को शुक्रवार को अफसरों ने नेस्तनाबुद कर दिया। शनिवार को जीतू सोनी के भाई की अवैध फैक्ट्री को मलबे के ढेर में तब्दील कर दिया। इसके साथ ही शनिवार को बैंक लोन के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गुरुवीर सिंह चावला का न्यू रानीबाग स्थित बंगला को ध्वस्त कर दिया गया। इस कार्रवाई पूरे शहर के माफियाओं में हड़कंप है।
AK-47 लेकर पहुंचे एसपी
राज्य के सुप्रीमो से फुल पावर मिलने के बाद सभी जिले के अधिकारी फुल फॉर्म है। सीएम का आदेश पालन करने में अधिकारी भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जबलपुर में प्रशासन की टीम जब एक उद्यान को तोड़ने पहुंची तो वहां एसपी अमित सिंह AK-47 लेकर मौके पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कलेक्टर भरत यादव भी मौजूद थे। प्रशासन की टीम को बीजेपी नेताओं के विरोध का सामना भी करना पड़ा लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं और अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया।

बिल्डिंग पर सीएम का बैनर लेकिन प्रशासन ने तोड़ा
सीएम का स्पष्ट निर्देश है कि गलत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान किसी की पैरवी नहीं सुननी है। जबलपुर स्थित मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव गजेंद्र सोनकर उर्फ गज्जू के घर के सामने लगे शेड को भी प्रशासन ने तोड़ दिया। वह अतिक्रमित था। इस बिल्डिंग के ऊपर सीएम कमलनाथ के बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर लगे थे। लेकिन प्रशासन की टीम ने कोई परवाह नहीं की।
4_3.jpg

ग्वालियर में अफसरों की चिंता
वहीं, मध्यप्रदेश के ग्वालियर में तो प्रशासन की टीम ने गृह मंत्री बाला बच्चन के साथ बैठकर कर एंटी माफिया सेल का गठन कर लिया है। जिसमें लोग माफियाओं के खिलाफ शिकायत भी कर सकते हैं। इसके साथ ही प्रशासन की टीम ने माफियाओं को चिह्नित कर उनकी सूची तैयार कर ली है। सीएम ने भी अपनी बैठक के दौरान ग्वालियर के एक भू-माफिया का नाम लिया था। वहीं, शुक्रवार को गृह मंत्री के साथ बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा था कि रेत खनन के खिलाफ कार्रवाई से हमें दूर रखा जाए। क्योंकि ज्यादातर रेत खनन का काम विधायक ही कर रहे हैं।
3_3.jpg

भोपाल में भी तैयारी
माफियाओं पर कार्रवाई के लिए भोपाल में भी प्रशासन की टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को संभागायुक्त के साथ जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें कार्रवाई को लेकर रणनीति बनी। माफियाओं को चिह्नित कर यहां भी एक-दो दिनों में कार्रवाई शुरू हो जाएगी। प्रशासन ने सभी जगहों पर अभी जो कार्रवाई शुरू की है, उसमें ज्यादातर भूमाफिया ही हैं।
माफियाओं में दहशत
सीएम के ऑर्डर के बाद अफसरों के तेवर देख माफियाओं में भी खौफ पैदा हो गया है। कार्रवाई की भनक लगते ही माफिया अपने ठिकानों को छोड़ फरार हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह से कार्रवाई में और तेजी आएगी। क्योंकि इस पूरे कार्रवाई पर सीएम की नजर है। जल्द ही सीएम कार्रवाई को लेकर रिव्यू मीटिंग भी कर सकते हैं।

Home / Bhopal / ‘सिंघम’ बने सारे अफसर, माफियाओं की आई शामत, AK-47 लेकर पहुंचे SP, CM के बैनर लगे बिल्डिंग को भी तोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो