scriptविधानसभा चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवारों पर लगी मुहर, भाजपा कर रही वेट-एंड-वॉच | big news congress candidates ticket declared for election 2018 | Patrika News
भोपाल

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवारों पर लगी मुहर, भाजपा कर रही वेट-एंड-वॉच

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों पर लगी मुहर, भाजपा कर रही वेट-एंड-वॉच

भोपालOct 18, 2018 / 10:04 am

KRISHNAKANT SHUKLA

congress

विधानसभा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों पर लगी मुहर, भाजपा कर रही वेट-एंड-वॉच

भोपाल. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के 72 नामों पर मुहर लगा दी है। इनमें ज्यादातर विधायक व सिंगल पैनल वाले नाम हैं, लेकिन बैठक में सर्वे पर भारी पड़ती सिफारिशों का असर दिखा। कुछ नामों को होल्ड कर दिया है। कांग्रेस वेट-एंड-वॉच की रणनीति पर भाजपा की सूची का इंतजार करेगी। 28 अक्टूबर के बाद पहली सूची घोषित होगी।

दो टिकटों के आश्वासन पर आए साथ: कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मानवेन्द्र अपने लिए लोकसभा व पत्नी चित्रा सिंह के लिए विधानसभा का टिकट चाहते हैं। पार्टी मानवेन्द्र को सांसद का चुनाव लड़ाने को तैयार थी। लंबी बातचीत के बाद पार्टी इस बात पर सहमत हो गई है कि मानवेन्द्र और चित्रा में से जो भी विधानसभा का चुनाव लडऩा चाहे, उन्हें टिकट दे दिया जाएगा।

कांग्रेस में 72 …

बुदनी-विदिशा होल्ड पर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने बुदनी सीट पर प्रत्याशी को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है। विदिशा, सिंरोज सहित कुछ अन्य सीटों को भी होल्ड किया गया है। इनके नामों पर चर्चा होने के बावजूद फैसला नहीं किया गया। भोपाल में तीन सीटों पर नाम फायनल किए गए हैं। इसमें उत्तर से मौजूदा विधायक आरिफ अकील के अलावा दो अन्य सीट भी शामिल हैं।

राजनगर सीट पर विक्रम सिंह नातीराजा का नाम फिलहाल होल्ड कर दिया गया है, क्योंकि इस सीट पर वरिष्ठ नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने अपने बेटे नितिन के लिए टिकट मांगा है। बैठक में कुछ पूर्व सांसदों को भी चुनाव लड़ाने की बात आई, लेकिन उसके लिए अलग से चर्चा करना तय हुआ।

सभी विधायकों को टिकट के पक्ष में नाथ
सोनिया गांधी के निवास पर हुई बैठक में प्रदेश से कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिंह और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया शामिल हुए। सर्वे में करीब 15 विधायकों के नामों पर निगेटिव फीडबैक था, जिसके चलते इनके नाम काटने की बात उठी, लेकिन कमलनाथ इसके पक्ष में नहीं थे। ऐसे अधिकतर नामों को होल्ड कर दिया गया। जिनके टिकट मंजूर हुए हैं, उनमें लगातार जीत दर्ज करने वालों के साथ पहली बार बने विधायक भी हैं।

अब दिल्ली में डेरा
अगले हफ्ते से बाकी नामों के लिए बैठकों का दौर शुरू होगा। इसके लिए समिति के पदाधिकारियों को कह दिया गया कि अगले हफ्ते से दिल्ली में ही डेरा डालना है। इन बैठकों में 230 नाम तय कर दिए जाएंगे। बैठकों के बाद ही बड़े नेता दिल्ली से बाहर जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो