scriptयात्रियों को बड़ी राहत: नहीं बढ़ेगा किराया, सरकार ने नामंजूर की मांग, आज से कहीं भी करें यात्रा | Big relief to passengers fare will not increase | Patrika News
भोपाल

यात्रियों को बड़ी राहत: नहीं बढ़ेगा किराया, सरकार ने नामंजूर की मांग, आज से कहीं भी करें यात्रा

सरकार ने साफ कर दिया है कि बसों का संचालन होगा लेकिन यात्री किराये में कोई वृद्धि नहीं होगी।

भोपालSep 05, 2020 / 09:19 am

Pawan Tiwari

यात्रियों को बड़ी राहत: नहीं बढ़ेगा किराया, सरकार ने नामंजूर की मांग, आज से कहीं भी करें करें यात्रा

यात्रियों को बड़ी राहत: नहीं बढ़ेगा किराया, सरकार ने नामंजूर की मांग, आज से कहीं भी करें करें यात्रा

भोपाल. कोरोना संक्रमण के कारण बंद बसों का आज से पूरी क्षमता के साथ संचालन होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस ऑपरेटर्स की मांग को स्वीकार करते हुए 1 अप्रैल से 31 अगस्त तक का टैक्स माफ कर दिया है। हालांकि सरकार ने उस ऑपरेटर्स की किराया बढ़ाने की मांग को नामंजूर किया है। यात्री किराया नहीं बढ़ने से आम जनता को परेशानी का सामना नहीं करना होगा।
मध्यप्रदेश बस ऑनर्स एसोसिएसन के कार्यकारी अध्यक्ष संतोष पांडेय ने कहा- किराया बढ़ाने के संबंध में परिवहन विभाग के अपर प्रमुख सचिव के साथ बैठक में निर्णय लिया जाएगा। वहीं, सरकार ने साफ कर दिया है कि बसों का संचालन होगा लेकिन यात्री किराये में कोई वृद्धि नहीं होगी।
क्या कहा सीएम ने
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बस संचालकों एवं उससे जुड़े लोगों की परेशानियों के देखते हुए यात्री बसों पर देय मासिक वाहनकर को 1 अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक की अवधि तक पूर्णतः माफ किया जाएगा। साथ ही यात्री बसों के संचालन की स्थिति पुनः सामान्य रूप से हो सके इसको ध्यान में रखते हुए सितंबर महीने के वाहनकर में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वाहनकर जमा करने की तिथि को 30 सितम्बर 2020 तक बढ़ाया जा रहा है।
https://twitter.com/OfficeofSSC/status/1301889061385203712?ref_src=twsrc%5Etfw
आंदोलन स्थागित
प्राइम रूट बस ऑनर्स एसोशिएशन के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने कहा कि परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव से फोन से चर्चा हुई। टैक्स माफी के बाद फिलहाल आंदोलन को स्थागित कर दिया गया है।
आज से पूरी क्षमता के साथ संचालन
पांच महीने के वाहनकर की माफी के बाद आज से प्रदेश में पूरी क्षमता के साथ बसों का संचालन शुरू होगा। वहीं, इस दौरान कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन का भी ध्यान रखा जाएगा।

Home / Bhopal / यात्रियों को बड़ी राहत: नहीं बढ़ेगा किराया, सरकार ने नामंजूर की मांग, आज से कहीं भी करें यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो