scriptबाबूलाल गौर का बड़ा बयान बोले- मंत्री बनने किसी के दरवाजे नहीं जाऊंगा | Big Statement of Babulal Gaur after amit shah words on 75 year old bjp leader | Patrika News
भोपाल

बाबूलाल गौर का बड़ा बयान बोले- मंत्री बनने किसी के दरवाजे नहीं जाऊंगा

अमित शाह ने शनिवार को दिए बयान में कहा था कि अब 75 पार नेता भी चुनाव लड़ पाएंगे और 75 पार का कोई फार्मूला भाजपा का नहीं है।

भोपालAug 22, 2017 / 09:27 am

दीपेश तिवारी

Babulal Gaur
भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के इस बयान को उन बड़े नेताओं ने राहत की सांस मानी जा रही थी, जिन्हें उम्र का हवाला देकर मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया था। इसमें मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री सरताज सिंह शामिल थे।
लेकिन अमित शाह के इस बयान के दो दिन बाद ही सोमवार को पूर्व मंत्री बाबूलाल गौर ने कहा, मैं न तो पहले मंत्री बनने के लिए किसी के पास गया और न ही अब पद मांगने किसी के पास जाऊंगा। गौर ने पत्रिका से कहा, मुझे अपनी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं, क्योंकि पार्टी ने ही तो जीरो से हीरो बनाया है। लेकिन जिस तरह से राजनीतिक प्रपंच कर मंत्री पद से इस्तीफा लिया गया था, वह तरीका गलत है। मैंने तो सीएम पद छोडऩे में भी देरी नहीं की थी, तो मंत्री पद क्या है।
न्याय की बात करूंगा :
पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने कहा, मेरा जिस तरह से इस्तीफा लिया गया, वह तरीका गलत था। खोया हुआ सम्मान वापस पाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, मैं तो न्याय की बात करूंगा। निर्णय सीएम और संगठन को करना है। क्या मंत्री पद के लिए फिर दावा पेश करेंगे, इसके जवाब में सरताज बोले, सीएम जो निर्णय करेंगे, वह मंजूर है।
गौरतलब है कि करीब साल भर पहले शिवराज सिंह सरकार से गौर और सरताज को 75 साल से अधिक के उम्र के लोगों को मंत्री नहीं बनाने के फॉर्मूले के नाम पर मंत्री पद से इस्तीफा ले लिया गया था। गौर ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तो स्पष्ट कर ही दिया है कि ७५ वर्ष का कोई फार्मूला नहीं है, ऐसे में मंत्रिमंडल में वापस लेने का निर्णय तो अब मुख्यमंत्री को करना है। 
शाह का आभार व्यक्त करते हुए गौर ने कहा, तीन दिन की लगातार बैठकों में समीक्षा कर उन्होंने संगठन में जान फूंक दी है। अच्छा होगा कि शाह साल में दो बार एेसी बैठकें करें।
खुलासा : नंद कुमार मांग रहे थे लिखित इस्तीफा :
गौर ने बताया, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान 75 साल वाला फॉर्मूला बताते हुए मुझसे लिखित इस्तीफा लेने आए थे। जब मैं लिखकर देने को तैयार नहीं हुआ तो नंद कुमार बोले, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने ऐसा करने को कहा है। फिर रामलाल जी से फोन पर बात हुई तो उन्होंने पार्टी हाईकमान के निर्देश का हवाला देते हुए इस्तीफा देने को कहा। तब मैंने इस्तीफा दे दिया।
एक व्यक्ति से फर्क नहीं पड़ता : तोमर
इधर, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने एक कार्यक्रम में गौर और सरताज के बारे में सीधा तो कुछ नहीं कहा, लेकिन बोले, व्यक्ति विशेष से पार्टी और देश को कोई फर्क नहीं पड़ता।

Home / Bhopal / बाबूलाल गौर का बड़ा बयान बोले- मंत्री बनने किसी के दरवाजे नहीं जाऊंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो