scriptभाजपा ने चुनाव आयोग से की पूर्व राज्यपाल कुरैशी की शिकायत | BJP complains to former commissioner Qureshi of commission | Patrika News
भोपाल

भाजपा ने चुनाव आयोग से की पूर्व राज्यपाल कुरैशी की शिकायत

भाजपा ने आयोग से की पूर्व राज्यपाल कुरैशी की शिकायत

भोपालApr 24, 2019 / 07:38 am

Ashok gautam

kolkata

चुनाव आयोग ने चार जिलों के पुलिस अधिकारियों को हटाया


भोपाल। भाजपा ने चुनाव आयोग में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी की शिकायत की है। भाजपा का आरोप है कि कांगे्रस के लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के एक चुनावी कार्यक्रम में कुरैशी ने आपत्तिजनक भाषण देते हुए कहा कि जब लकड़ी गड़ाता है तो वे टांगे उठाकर खड़ी हो जाती है। वो शेरनी है, जो आई है।
दिग्विजय सिंह ने बहुत शेर मारे हैं, शिकारी रहे हैं। शेरनियों को नहीं मारना चाहिए। जंगल की शेरनी नहीं मारना चाहिए। अब मौका पड़ेगा तो उस शेरनी का शिकार करेंगे जो जंगल की नहीं, सत्ता की शेरनी होगी। दिल्ली के लोग भाग गए, फिर कौन मिला इनको एक ऐसी महिला जिस पर 5 मुकदमे चल रहे हैं।
भाजपा ने आयोग से कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। वहीं एक दूसरी शिकायत में भाजपा ने देवास कांग्रेस अध्यक्ष पर बिजली विभाग के अधीक्षण यंत्री को धमकाने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने की नेता प्रतिपक्ष भार्गव की शिकायत
कांग्रेस ने चुनाव आयोग में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की शिकायत की है। कांग्रेस का आरोप है कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने शिवपुरी में सार्वजनिक रूप से प्रशासनिक अधिकारियों को खुली चेतावनी दी है कि वे महीन दो महीने बाद इसी जगह मिलेंगे और हम आप को आपकी औकात ज्ञान कराएंगे।
उन्होंने भाजपा के नेताओं से कहा कि एक-एक अधिकारी का नाम नोट करके रखिए चुन-चुन कर इन अधिकारियों को निपटाने का कार्य करेंगे। वहीं दूसरी शिकायतें में कांग्रेस ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसान कर्ज माफी को लेकर अपनी सभाओं में भ्रम फैला रहे हैं।
पार्टी ने अपने एक अन्य शिकायतें में आयोग को बताया कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार चौहान कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एेसी मशीन लाएंगे और कहेंगे कि इधर से आदमी डालूंगा, उधर से बाई निकालूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो