scriptचौहान, भगत, राय की मंत्रणा के बाद भाजपा ने दिए टिकट | BJP gives tickets after Chauhan Bhagat Rais meeting | Patrika News
भोपाल

चौहान, भगत, राय की मंत्रणा के बाद भाजपा ने दिए टिकट

प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनावों के लिए भाजपा ने पांच नगर पालिका और 115 नगर परिषद अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है।

भोपालJan 02, 2018 / 09:27 am

योगेंद्र Sen

EVM

EVM

भोपाल। मध्यप्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय चुनावों के लिए भाजपा ने पांच नगर पालिका और १५ नगर परिषद अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है। पूर्व मंत्री रंजना बघेल के पति और कुक्षी से विधायक रहे मुकाम सिंह किराड़े को कुक्षी नगर परिषद अध्यक्ष पद का टिकट दिया गया है। किराड़े कुक्षी से पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे।
शनिवार को इंदौर में भाजपा की संभागीय चयन समिति ने अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करके प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पास भेज दिए थे। सूत्रों के मुताबिक कई सीटों पर एक से ज्यादा दावेदार होने से टिकट पर अंतिम मुहर लगाने में समस्या आ रही थी।
सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के बंगले पर चौहान के साथ ही प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश सहसंगठन मंत्री अतुल राय ने तकरीबन दो घंटा मशक्कत करके १५ नामों की अंतिम सूची तैयार की है। अभी भी पार्टी राघौगढ़ नगर पालिका और पानसेमल, डही, धामनोद व खेतिया नगर परिषद अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है।

कांग्रेस ने उम्मीदवारों को नामांकन भरने को कहा
राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले हो रहे निकाय चुनाव कांगे्रस के लिए किसी टेस्ट से कम नहीं है। इस टेस्ट में पास होने के लिए सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय कपूर के साथ प्रदेश कांग्रेस नेताओं की दिनभर बैठकों का दौर चला। इस गोपनीय बैठक में एक-एक नाम पर मंथन हुआ। पार्टी ने जिताऊ पाए गए नेताओं को नामांकन भरने को कह दिया है।
पार्टी इनके नाम घोषित नहीं करेगी, बल्कि एक-दो दिन में इन्हें अधिकृत उम्मीदवार के तौर पर ए फार्म दे दिए जाएंगे। निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के पहले कांग्रेस ने संबंधित क्षेत्रों का गोपनीय सर्वे कराया है। पर्यवेक्षकों से भी रिपोर्ट बुलाई है। टिकट मंथन के दौरान पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट और सर्वे में बताए गए संभावित एक-एक उम्मीदवार के नामों पर विचार हुआ। बैठक में मप्र प्रभारी सचिव संजय कपूर के साथ प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष अरुण यादव, संगठन महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा शामिल रहे।
पार्टी को यह पता है कि नाम घोषित होने के साथ ही कुछ जगह पार्टी नेताओं में विरोधी सुर भी उठेंगे। बागी होने का भी अंदेशा है। पार्टी इसके लिए मानसिक तौर पर पूरी तरह तैयार है, इसलिए नामांकन तिथि बीतने के बाद उम्मीदवारों के नामों को उजागर किया जाएगा। प्रयास होगा कि बागी उम्मीदवारों से नाम वापस करा लिए जाएं।

Home / Bhopal / चौहान, भगत, राय की मंत्रणा के बाद भाजपा ने दिए टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो