scriptडेढ लाख की भैंस चोरी, विधायक का सरकार पर हमला, कहा- मैं विधानसभा में मुद्दा उठाऊंगा | BJP MLA said: theft of buffaloes I will raise this issue in Assembly | Patrika News

डेढ लाख की भैंस चोरी, विधायक का सरकार पर हमला, कहा- मैं विधानसभा में मुद्दा उठाऊंगा

locationभोपालPublished: Nov 14, 2019 10:01:23 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

भरत सिंह कुशवाहा मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले की ग्रामीण विधानसभा सीट से विधायक हैं।

डेढ लाख की भैंस चोरी, विधायक का सरकार पर हमला, कहा- मैं विधानसभा में मुद्दा उठाऊंगा

डेढ लाख की भैंस चोरी, विधायक का सरकार पर हमला, कहा- मैं विधानसभा में मुद्दा उठाऊंगा

ग्वालियर. मध्यप्रदेश के शीत कालीन सत्र में एक मुद्दा उठाया जाएगा। दरअसल, ग्वालियर जिले में भैंस चोरी होने का मामला सामने आया है। भैंस चोरी होने के बाद भाजपा विधायक ने कांग्रेस की कमल नाथ सरकार पर हमला बोला है। ग्वालियर जिले की ग्रामीण विधानसभा सीट से भाजपा विधायक भरत एस कुशवाहा ने कांग्रेस की कमल नाथ सरकार पर जमकर हमला बोला है और कहा कि मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों और पशु पालकों के प्रति उदासीन रवैया रख रही है। भाजपा विधायक ने कहा कि अगर सरकार ने अपने रवैये में बदलाव नहीं किया तो मैं धरना प्रदर्शन करूंगा और भैंस चोरी के मुद्दे को विधानसभा में भी उठाऊंगा।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
क्या कहा विधायक ने
भाजपा विधायक भरत एस कुशवाहा ने कहा- मुझे एक महीने के भीतर 25 भैंस की चोरी शिकायतें मिली हैं। एक भैंस की कीमत लगभग 1 से 1.5 लाख रुपये है। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र से 50 से 60 लाख रुपये के मवेशी चोरी हुई हैं। मैं इस मुद्दे को विधानसभा में उठाऊंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसानों और पशुपालकों के साथ सरकार के उदासीन रवैये में बदलाव नहीं आया तो विरोध प्रदर्शन के साथ मैं इस मुद्दे को विधानसभा में उठाऊंगा।

देश में पहले भी भैंस चोरी का मुद्दा बन चुका है राजनीतिक
ये कोई पहला मौका नहीं है जब भैंस का मुद्दा उठा हो। इससे पहले देश में भैंस चोरी के मामले सामने आ चुके हैं। देश में हाई प्रोफाइल भैंस चोरी का मामला उत्तर प्रदेश में आया था। यहां के मंत्री आजम खान की भैंस खोजने के लिए सरकार ने पुलिस लगाई थी। दरअसल, 2014 को यूपी के रामपुर जिले के पसियापुरा स्थित डेयरी फार्म से आजम खान की 7 भैंसें चोरी हुई थीं। इस मामले में पुलिस ने 24 घंटे में भी आजम खान की भैंसें बरामद भी कर लीं। लेकिन इस मामले में SP ने चौकी प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। ये मुद्दा देश में सुर्खियां बन गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो