scriptसिंधिया को लेकर ये क्या बोल गए भाजपा सांसद | BJP MP said that CM Kamal Nath had to come here | Patrika News
भोपाल

सिंधिया को लेकर ये क्या बोल गए भाजपा सांसद

वर्तमान व पूर्व सांसद का मुंगावली दौरा…-सिंधिया बोले मैंने आपके साथ हमेशा दिल, विकास व प्रगति का रिश्ता माना, परिणामों से दुखी हूं

भोपालSep 18, 2019 / 01:06 pm

Arvind jain

सिंधिया की चेहरे और बातों में झलका हार का दर्द, वहीं सांसद यादव बोले यहां सीएम को आना था

सिंधिया की चेहरे और बातों में झलका हार का दर्द, वहीं सांसद यादव बोले यहां सीएम को आना था

अशोकनगर। मैं परिणामों से दुखी हुं, चोट लगी है। चोट भी इसलिए कि जब कोई व्यापारी लेनदेन का रिश्ता करता है और उसमें हानि हो जाए तो चोट नहीं लगती। क्योंकि वो पैसे की हानि होती है। मगर मेरा और आपका रिश्ता हृदय का रिश्ता है। विकास और प्रगति का रिश्ता है और मैंने तो माना था कि जन-जन के हृदय के अंदर बसने का रिश्ता है।

 

किसानों को संबोधित करते हुए कही
यह बात पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुंगावली विधानसभा के सेमरखेड़ी में किसानों को संबोधित करते हुए कही। वे यहां बाढ़ और अतिवृष्टि से हुए नुकसान को देखने पहुंचे थे। उनके साथ मप्र सरकार के राजस्व मंत्री गोविंदसिंह राजपूत और जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्रसिंह सिसौदिया भी मौजूद रहे। इसके साथ ही कलेक्टर डा. मंजू शर्मा सहित अन्य अधिकारियों भी उपस्थित रहे।


हार का दर्द बार-बार छलका
पूर्व सांसद व मंत्रियों ने किरोला, सेमरखेड़ी, निटर्र, ढिचरी, बिल्हेरू आदि गांवों में फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया और ग्रामीणों से चर्चा की। इस दौरान सिंधिया ने बार-बार अपने 17 साल के रिश्ते की याद दिलाई और हार का दर्द बार-बार छलका। उन्होंने कहा कि इस बार उन्हें सौभाग्य नहीं मिला, उनकी ही कोई कमी रह गई होगी।

 

मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया
सिंधिया ने शाम को ही दोनों मंत्रियों और विधायकों के साथ सीएम से मिलकर मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। साथ ही अब तक हुए सर्वे को नाकाफी बताते हुए दोबारा सर्वे करवाने की बात भी कही। उन्होंने केन्द्र सरकार कोराष्ट्रीय आपदा राहत कोष से भी सहायता उपलब्ध करवानी चाहिए।

 

कोई आए न आए, दुख में मैं आपके साथ रहूंगा
जब मैंने सुना क्षेत्र में बाढ़ आई है, मेरे परिवार के लोग परेशान हैं। दिल का रिश्ता होता है, उसी समय मैंने सरकार के राजस्व मंत्री को फोन कर अनुरोध किया कि मैं अपने गांव में जाना चाहता हूं, आप साथ चलें।

 

राजनीतिक जिम्मेदारी भी बाकी नहीं रही
कोई यहां आए या न आए, सुख के समय में मैं आपके साथ रहूं या ना रहूं, लेकिन एक सामान्य नागरिक के रूप में सिंधिया परिवार का मुखिया आपके साथ रहेगा। क्योंकि अब यही मेरी हैसियत है। मेरी न कोई राजनीतिक जिम्मेदारी भी बाकी नहीं रही।

 

जाम में फंस सांसद को रुकना पड़ा
पूर्व सांसद सिंधिया व मंत्रियों और वर्तमान सांसद डा. केपी यादव का काफिला दोपहर करीब डेढ-दो बजे के बीच मुंगावली से गुजरा। पूर्व सांसद के काफिले में दो सैंकड़ा के करीब वाहन थे, जिन्हें निकलने में समय लगा और सांसद यादव जाम में फंस गए। उनके साथ भी करीब दो दर्जन वाहन थे। जय स्तंभ चौराहे पर जाम लग गया। जिसमें सांसद केपी यादव का काफिला भी फंस गया और उन्हें रुकना पड़ा। वे कुछ देर के लिए गाड़ी से उतरकर पैदल भी चले, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण वापस गाड़ी में जाकर बैठ गए। इसके बाद पुलिस ने उनके वाहनों को साइड से निकलवाया। सांसद ने ढिचरी, खूटिया बामोरी, मल्हारगढ़, सांवलहेड़ा, बिल्हेरू आदि गांवों का भ्रमण कर फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया और किसानों की व्यथा सुनी।


जनता ने सड़क पर ला दिया
केपी बोले वो तो सड़क पर घूमने वाले हैं और जनता ने उन्हें सड़क पर ला दिया
मुंगावली में मीडिया से चर्चा के दौरान सांसद केपी यादव ने सिंधिया पर निशाना साधा। उन्होंने कहा यहां पर मुख्यमंत्री को आना था या कृषि मंत्री सचिन यादव को आना था। जो मंत्री यहां आए हैं, उनका काम ही नहीं है। मेरी बात कृषि मंत्री और सीएम के ओएसडी से भी हुई है। उन्होंने सीएम से मिलने जाने की बात भी कही। उन्होंने कहा एक ओर हमारे मुख्यमंत्री थे, जो गांवों में घुस-घुस कर जाते थे। लेकिन इनके मुख्यमंत्री किसी एक खेत में फोटो दिखा दें।

मेढ़ों पर खड़े होकर सर्वे नहीं होते
सिंधिया पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा मेढ़ों पर खड़े होकर सर्वे नहीं होते। वो क्या जाने फसलों में खेतों में किसानों के दुख में। वो तो सड़क पर घूमने वाले हैं और जनता ने उन्हें सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है। इस पर विधायक बृजेन्द्र यादव ने कहा कि सांसद केवल कार्यक्रमों में जा रहे हैं और मालाएं पहन रहे हैं। तीन बार नुकसान हो गया लेकिन किसानों तक नहीं पहुंच पाए और अब पहुंचने लगे।

Home / Bhopal / सिंधिया को लेकर ये क्या बोल गए भाजपा सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो