scriptBreaking : किसानों के कर्जमाफी पर भाजपा ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण! | BJP Satire on Congress loan waiver for farmers | Patrika News
भोपाल

Breaking : किसानों के कर्जमाफी पर भाजपा ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण!

Breaking : किसानों के कर्जमाफी पर भाजपा ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण!

भोपालJun 09, 2018 / 11:50 am

KRISHNAKANT SHUKLA

BJP Satire on Congress

BJP Satire on Congress loan waiver for farmers

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को ध्यान में रखते हुए राजनीतिक दलों में चुनावी घमासान तेज हो गया है। पक्ष-विपक्ष दोनों एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे हैं। इधर, किसान के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने में जुटी है, ऐसे में सरकार के मंत्री भी तर्क देने में पीछे नहीं हैं। किसानों के कर्जमाफी को लेकर शनिवार को केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा, किसानों के लिए हमारी सरकार ने पहले ही बहुत किया है। कांग्रेस आरोप लगाने से पहले खुद अपने अंदर झांक के देखें की उसने क्या किया।

कांग्रेस को घेरा

सुर में सुर मिलाते हुए उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने अपने बयान में कहा, फसलें चौपट हो गई और कांग्रेस किसानों को एक रुपया नहीं दे पाई.. हम भावन्तर, बोनस देकर किसानों को राहत देने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस सिर्फ चुनावी जुमले तक ही सीमित है।

कर्जमाफी पर महिला एवं बाल विकास मंत्री और मंदसौर प्रभारी अर्चना चिटनीस का बयान ने कहा, जहां किसान नहीं सोच सकता था वो सीएम शिवराज सिंह ने किसानों के लिए सोचा। बिजली, सिंचाई, भवान्तर योजना और जीरो पर्सनेट ब्याज पर किसानों को लोन दिया।

मंत्री-विधायक हुए परेशान
इधर, विकास यात्रा का ब्योरा तलब करने को लेकर मंत्री विधायक से सबूत मांगें जा रहे है। जिससे मंत्री-विधायक परेशान हैं। दरअसल, उन्होंने विकास यात्रा के नाम पर महज औपचारिकता की है। वहीं, कुछ मंत्रियों ने अपने क्षेत्र में तो विकास यात्रा जोर-शोर से निकाली, लेकिन अपने प्रभार के जिलों में रुचि नहीं ली। अब उन्हें डर सता रहा है कि यात्रा का लेखा-जोखा कहीं शाह के पास न चला जाए, यदि ऐसा होता है तो विधानसभा चुनाव में उनका टिकट खतरे में आ सकता है।

15 मई से 15 जून तक विकास यात्रा
15 मई से 15 जून तक होने वाली विकास यात्रा में हर विधायक को अपने विधानसभा क्षेत्र में एक रूट निर्धारित करके यात्रा निकालनी थी। इस दौरान अपने क्षेत्र में विकास कार्यों के भूमिपूजन, लोकार्पण करने के साथ ही एक रथ के जरिए प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रचार भी करना था। जनता से संवाद और रात्रि विश्राम भी करना था। इस काम में हर जिले में भाजपा ने एक जिला महामंत्री की ड्यूटी भी लगाई थी।

Home / Bhopal / Breaking : किसानों के कर्जमाफी पर भाजपा ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो