scriptखामियों से भरा भोपाल बीआरटीएस फेल, इंदौर में तोड़ने की जरूरत नहीं | BRTS fail in Bhopal | Patrika News
भोपाल

खामियों से भरा भोपाल बीआरटीएस फेल, इंदौर में तोड़ने की जरूरत नहीं

नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह बोले: इंदौर बीआरटीएस की चौड़ाई बेहतर, रोज 50 हजार लोग करते हैं आवागमन

भोपालJun 22, 2019 / 12:56 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

BRTS

खामियों से भरा भोपाल बीआरटीएस फेल, इंदौर में तोड़ने की जरूरत नहीं

भोपाल . अहमदाबाद के पैटर्न पर बना भोपाल बीआरटीएस ( BRTS ) तोड़ने को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गयी है। कहा जा रहा कि भोपाल बीआरटीएस अंतिम छोर तक सही तरीके से नहीं बना, कई इलाकों में सड़के चौड़ी न होने से समस्या हो रही। कहीं सर्विस रोड है तो कहीं नहीं। जहां सर्विस रोड बनी है, वहां किनारे की दुकानवालों ने पार्किंग बना रखी है। वहीं इंदौर बीआरटीएस की चौड़ाई बेहतर है।
राजधानी के बीआरटीएस में ये खामियां

मंत्री जयवर्धन सिंह का कहना

नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह शुक्रवार शाम को वरिष्ठ अभिभाषक आंनद मोहन माथुर से मिलने इंदौर पहुंचे। यहां मीडिया से चर्चा में नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा, सरकार में कोई मतभेद नहीं है। मुख्यमंत्री कमलनाथ न केवल मंत्री बल्कि विधायकों से भी संपर्क में रहते हैं।

भोपाल बीआरटीएस तोड़ने के सवाल पर स्पष्ट कहा, इंदौर बीआरटीएस की स्थिति जुदा है। यहां 50 हजार लोग रोज बीआरटीएस पर आवागमन करते हैं। बीआरटीएस की चौड़ाई बेहतर है यानी तोडऩे की जरूरत नहीं। भोपाल की स्थिति अलग है। यहां बीआरटीएस फेल है। इस स्थिति के अनुसार फैसला लिया है।

नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, आंनद मोहन माथुर के निवास पर शुक्रवार शाम को एक घंटे तक रहे। इस दौरान व्हिसिल ब्लोअर आनंद राय, इंदौर नगर निगम कमिश्नर आशीष सिंह भी साथ रहे। माथुर और दोनों नेताओं के बीच गुड गवर्नेंस पर चर्चा हुई। मंत्री सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार को सर्कस बताने वाली भाजपा से बड़ा सर्कस कोई दूसरा नहीं है।

Home / Bhopal / खामियों से भरा भोपाल बीआरटीएस फेल, इंदौर में तोड़ने की जरूरत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो