scriptवेतन नहीं मिलने से परेशान हो रहे कर्मचारी | BSNL NEWS | Patrika News
भोपाल

वेतन नहीं मिलने से परेशान हो रहे कर्मचारी

बीएसएनएल : तंगी से परेशान कर्मचारी कर रहे आत्मदाह

भोपालFeb 17, 2020 / 01:44 am

Bharat pandey

वेतन नहीं मिलने से परेशान हो रहे कर्मचारी

वेतन नहीं मिलने से परेशान हो रहे कर्मचारी

भोपाल। बीएसएनएल के मध्यप्रदेश में कार्यरत कर्मचारियों को पिछले दो महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ। विवाद बढऩे और विभाग के कुछ लोगों के आर्थिक तंगी के चलते आत्मदाह करने के बाद दिसंबर माह का वेतन शनिवार को खातों में डाला गया जबकि जनवरी के वेतन का अभी पता नहीं है।

शनिवार को ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने वाले कर्मचारियों का जीपीएफ आया है। ये पैसा अब उन्हें सोमवार तक मिलेगा। दरअसल घाटे में चलने के कारण बीएसएनएल ने कर्मचारियों को वीआरएस देना शुरू किया। इसके तहत मध्यप्रदेश परिमंडल में बीते माह 31 जनवरी को 3300 कर्मचारी योजना का लाभ लेकर बाहर हो गए लेकिन उनका वेतन दिसंबर माह का ही अटक गया। इसी बीच सेवामुक्त हुए कर्मचारियों का जीपीएफ भी नहीं दिया गया। लंबे समय तक वेतन नहीं मिलने से कई जगह कर्मचारियों ने आत्महत्या जैसे कदम उठाना शुरू कर दिया। मामला दिल्ली तक पहुंच गया। इससे चिंतित बीएसएनएल ने आनन-फानन में दिसंबर माह का वेतन 15 फरवरी दे दिया। जबकि जनवरी माह का वेतन अभी बाकी है। बीएसएनएल परिमंडल में 31 जनवरी के पहले 6500 कर्मचारी-अधिकारी कार्यरत थे। वीआरएस ले चुके कर्मचारियों ने ‘पत्रिका’ को बताया कि विवाद बढऩे पर निगम ने बैंक से राशि लेकर दिसंबर का वेतन तो डाल दिया लेकिन जनवरी का अभी बाकी है। उनका कहना है कि वीआरएस लेने वालों के साथ-साथ उन कर्मचारियों को भी वेतन भुगतान नहीं हो रहा जो अभी भी बीएसएनएल में कार्य कर रहे हैं, जबकि कर्मचारियों की संख्या कम होने से उनके ऊपर काम का बोझ ज्यादा बढ़ गया है। बीएसएनएल से सेवामुक्त हुए केके राजू ने बताया कि राशि नहीं मिलने से कई लोगों को बैंकों की ईएमआई भरने में परेशानी हो रही है।

 

जनवरी माह का वेतन भी जल्दी मिल जाएगा
दिसंबर माह का कर्मचारियों का वेतन शनिवार को आ गया है। जनवरी माह का वेतन भी जल्दी मिल जाएगा। प्रयास लगातार जारी है। डॉ. महेश कुमार शुक्ला, महाप्रबंधक, मप्र परिमंडल, दूरसंचार

 

6500 कर्मचारी थे 31 जनवरी 2020 के पहले मप्र परिमंडल में
3300 कर्मचारियों ने ले लिया स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का लाभ
15 फरवरी को दिया दिसंबर का वेतन

Home / Bhopal / वेतन नहीं मिलने से परेशान हो रहे कर्मचारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो