scriptबसपा से बात नहीं बनी तो जयस पर कांग्रेस ने डाले डोरे | BSP did not talk then the Congress talk with Congress | Patrika News
भोपाल

बसपा से बात नहीं बनी तो जयस पर कांग्रेस ने डाले डोरे

प्रदेश प्रभारी बाबरिया जयस किसान महापंचायत में हुए शामिल
 

भोपालOct 04, 2018 / 10:23 pm

harish divekar

congress Rajasthan

congress neta ki maut fir zinda ho gay

बहुजन समाज पार्टी से बात नहीं बनी तो कांग्रेस ने तत्काल दूसरे विकल्प तलाश लिया। अब कांग्रेस जयस संगठन को साथ में लेकर चुनाव लडना चाहती है। जयेस की ताकत आंकने के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया जयेस के किसान महापंचायत सम्मेलन में शामिल हुए। बावरिया ने दो घंटे रुक कर जयस के पदाधिकारियों से चर्चा कर उनकी ताकत का अंदाजा लिया, कांग्रेस से चर्चा होने के बाद जयस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने से रोक दी। बताया जा रहा है कि जयस के अध्यक्ष डॉ हीरालाल अलावा की जल्द ही राहुल गांधी से मुलाकात कराई जाएगी। उसके बाद ही कांग्रेस जयस के गठबंधन का ऐलान होगा।
जयस से गठबंधन पर बावरिया ने कहा कि अभी हम कुछ नहीं कह सकते। हम अभी संभावनाओं को देख रहे हैं। हालांकि, जयस से गठबंधन पर अंतिम फैसला कांग्रेस हाईकमान को लेना है।
10 अक्टूबर तक करेंगे घोषणा
जयस के संरक्षक डॉ. हीरालाल अलावा ने उमीदवारों की घोषणा पर कहा कि कई सीटों पर एक से अधिक आवेदन के कारण अभी लिस्ट रोक दी गई है। इन नामों में से एक नाम का चयन कर इसकी घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया, 10 अक्टूबर तक प्रदेश की 80 सीटों पर जयस के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।
50 सीटें मांग रही थी मायावती
कमलनाथ ने कहा कि मायावती प्रदेश की ५० सीटें मांग रही थीं तो गठबंधन कैसे होता। कमलनाथ ने कहा कि बसपा ने जो सीटें मांगी थीं उनमें पिछले चुनाव में उसको एक हजार – दो हजार वोट ही मिले थे यानी उन सीटों पर बसपा जीत की स्थिति में नहीं थी।
कमलनाथ ने कहा कि बसपा के अकेले चुनाव लडऩे से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि कुछ जगहों पर बसपा वोट काटने की स्थिति में है लेकिन सीटों को लेकर कोई असर नहीं पडऩे वाला। अजय सिंह ने कहा कि बसपा ने दबाव में फैसला लिया है, अब उन पर ईडी का दबाव है या सीबीआई का ये मायावती ही जानती होंगी।

Home / Bhopal / बसपा से बात नहीं बनी तो जयस पर कांग्रेस ने डाले डोरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो