scriptMPPEB recruitment 2020 : पुलिस और अन्य विभागों में निकलने वाली हैं बंपर नौकरियां, देखें लिस्ट | Bumper jobs coming out in police and other departments see list | Patrika News
भोपाल

MPPEB recruitment 2020 : पुलिस और अन्य विभागों में निकलने वाली हैं बंपर नौकरियां, देखें लिस्ट

विभाग की ओर से कहा गया है कि, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 नवंबर, 2020 तक आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

भोपालNov 05, 2020 / 03:56 pm

Faiz

MPPEB recruitment 2020

MPPEB recruitment 2020 : पुलिस और अन्य विभागों में निकलने वाली हैं बंपर नौकरियां, देखें लिस्ट

भोपाल/ मध्य प्रदेश प्रोफेशनल इग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने राज्य के किसान कल्याण और विकास विभाग में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यकारी) और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यकारी) के पदों के लिए 863 पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। विभाग की ओर से कहा गया है कि, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 नवंबर, 2020 तक आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इस भर्ती के लिए डीटेल नोटिफिकेशन 5 नवंबर को जारी किया जाना है, जिसके जारी होते ही, जल्द ही आपको बता दिया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- एक्शन मोड में शिवराज सरकार : पटाखों पर देवी-देवताओं की तस्वीर पर बैन, लव जिहाद पर भी बनेगा सख्त कानून


24 नवंबर किया जा सकेगा आवेदन

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर, 2020 है। उम्मीदवार 29 नवंबर तक अपने आवेदन फॉर्म ऑनलाइन संशोधित कर सकते हैं। परीक्षा आयोजित करने की संभावित तारीख 10 फरवरी से 13 फरवरी 2021 तक होगी। डिटेल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और अन्य विस्तृत जानकारी हासिल कर सकेंगे।

 


पढ़ें ये खास खबर- करवाचौथ पर पति ने पत्नी पर फेंका एसिड, अस्पताल में लड़ रही जिंदगी की जंग


4,000 कांस्टेबल पदों पर होगी भर्ती

प्रोफेशनल इग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से हाल ही में राज्य सरकार के पुलिस विभाग में कांस्टेबल की भर्ती के लिए एक नोटिस जारी किया है। एमपीपीईबी मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 के तहत विभाग के रेडियो और सामान्य ड्यूटी उपखंडों में कुल 4,000 पद भरे जाने हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- स्टेशन पर ट्रेन रोककर कराई डिलेवरी, किलकारी गूंजते ही बोगी में छाई खुशियां


विस्तृत अधिसूचना इस दिन होगी उपलब्ध

4,000 पदों में से 138 पद कांस्टेबल (रेडियो) के लिए हैं, जबकि अन्य 3,862 रिक्तियां कॉन्स्टेबल्स (सामान्य ड्यूटी) के लिए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर, 2020 से शुरू होगी। इसकी विस्तृत अधिसूचना 25 नवंबर को उपलब्ध होगी। अपडेट के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट या पत्रिका मध्य परदेश पर अपडेट बनाकर रखना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो