scriptडॉक्टरों की बंपर भर्ती-1.25 लाख रुपए तक मिलेगा वेतन, 31 मार्च तक होगा इंटरव्यू, रिक्त पदों की देखें लिस्ट | Bumper recruitment of doctors - salary up to Rs 1.25 lakh | Patrika News
भोपाल

डॉक्टरों की बंपर भर्ती-1.25 लाख रुपए तक मिलेगा वेतन, 31 मार्च तक होगा इंटरव्यू, रिक्त पदों की देखें लिस्ट

इसमें विशेषज्ञ चिकित्सक, पीजीएमओ को 1.10 लाख से 1.25 लाख प्रतिमाह तक व चिकित्सा अधिकारी और लेडी मेडिकल ऑफीसर को 65 हजार रूपए प्रतिमाह तक वेतन मिल सकता है।

भोपालMar 04, 2022 / 10:14 am

Subodh Tripathi

डॉक्टरों की बंपर भर्ती-1.25 लाख रुपए तक मिलेगा वेतन, 31 मार्च तक होगा इंटरव्यू, रिक्त पदों की देखें लिस्ट

डॉक्टरों की बंपर भर्ती-1.25 लाख रुपए तक मिलेगा वेतन, 31 मार्च तक होगा इंटरव्यू, रिक्त पदों की देखें लिस्ट

भोपाल. प्रदेश के कई अस्पतालों में चिकित्सकों के दर्जनों पद रिक्त हैं, ऐसे में मरीजों खासकर डिलेवरी वाली महिलाओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है, आमजन की इस समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने जल्द ही सरकारी अस्पतालों में बेहतर चिकित्सक तैनात करने की रूपरेखा बना ली है, जिसके तहत ३१ मार्च तक हर बुधवार को इंटरव्यू होगा, जिसमें चयनित चिकित्सकों को जहां जरूरत हैं, वहां तैनात कर स्वास्थ सुविधाएं बेहतर की जाएगी।


मध्यप्रदेश में चिकित्सकों की कमी के कारण कई डिलेवरी सेंटर तक बंद हो गए हैं, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में ये समस्या अधिक है, ऐसे में कई बार प्रसव पीड़ा अधिक होने व डिलेवरी सेंटर पर कोई तैनात नहीं होने के कारण जिला मुख्यालय तक पहुंचने तक जच्चा और बच्चा दोनों की जान को खतरा बना रहता है, ऐसे में जहां जरूरत हैं वहां महिला व पुरुष चिकित्सक को तैनात किया जा रहा है, इसके लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों और पीजीएमओ की भर्ती इंटरव्यू के माध्यम से की जा रही है, अगर आप भी इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं, तो देर नहीं करें।

चिकित्सकों के पद और संख्या
-स्त्री रोग विशेषज्ञ 31 (महिला और पुरुष )
-निश्चेतना विशेषज्ञ 42 (महिला और पुरुष)
-जिला महिला चिकित्सा अधिकारी 138 (एलएमओ)
-ऑब्सटेट्रिक आईसीयू के लिए मेडिकल ऑफीसर 38 (महिला और पुरुष)

यह भी पढ़ें : 20-20 का फार्मूला अपनाने से नहीं होगी आपकी आंखें कमजोर

बताया जा रहा है कि इन पदों पर चयन होने पर चिकित्सकों को बेहतर वेतन मिलेगा, इसमें विशेषज्ञ चिकित्सक, पीजीएमओ को 1.10 लाख से 1.25 लाख प्रतिमाह तक व चिकित्सा अधिकारी और लेडी मेडिकल ऑफीसर को 65 हजार रूपए प्रतिमाह तक वेतन मिल सकता है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आप विभाग की अधिकारिक वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x88hlpr

Home / Bhopal / डॉक्टरों की बंपर भर्ती-1.25 लाख रुपए तक मिलेगा वेतन, 31 मार्च तक होगा इंटरव्यू, रिक्त पदों की देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो