scriptउपचुनाव: मालवा-अंचल में ये नेता दिलाएगा भाजपा को जीत, पार्टी ने सौंपी पांच सीटों की जिम्मेदारी | by polls: BJP hands over five seats to Kailash Vijayvargiya | Patrika News
भोपाल

उपचुनाव: मालवा-अंचल में ये नेता दिलाएगा भाजपा को जीत, पार्टी ने सौंपी पांच सीटों की जिम्मेदारी

भाजपा ने उपचुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।

भोपालJun 03, 2020 / 11:21 am

Pawan Tiwari

photo_2020-06-03_11-20-34.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश की 24 सीटों पर उपचुनाव होना है। भाजपा ने उपचुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंत्रिमंडल का विस्तार और राज्यसभा चुनाव के लिए रणनीति के साथ-साथ मध्यप्रदेश में उपचुनाव की तैयारियां भी जोरों पर हैं। किस क्षेत्र में किसे कौन सी जिम्मेदारी दी जाए भाजपा लगातार इस बात पर मंथन कर रही है। मालवा-अंचल की पांच सीटों की जिम्मेदारी पार्टी के सीनियर लीडर और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को दी गई है।
इन सीटों की मिली जिम्मेदारी

मंगलवार को भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय को मालवा अंचल की पांच सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कैलाश विजयवर्गीय को सांवेर, हाटपिपल्या, आगर और सुआसरा सीट का जिम्मा सौंपा गया है।
राज्यसभा चुनावों को लेकर भी मंथन
राज्यसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। भाजपा ने अपने सभी 107 विधायकों से संपर्क शुरू कर दिया है। सभी को चुनाव में वोटिंग और वरीयता क्रम अंकित करने की प्रक्रिया फिर से समझाई जाएगी। संगठन सभी विधायकों के साथ वीडियो कॉन्प्रेसिंग के जरिए बैठक करने की तैयारी भी कर रहा है।
सांवेर और हाटपिपल्या में विरोध!
सांवेर विधानसभा क्षेत्र से मंत्री तुलसी सिलावट उम्मीदवार हैं। वहीं, भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू को कांग्रेस सांवेर से उम्मीदवार घोषित कर सकती है। भाजपा नेता राजेश सोनकर की नाराजगी को दूर करने के लिए भाजपा ने उन्हें इंदौर ग्रामीण का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं, दूसरी तरफ पूर्व मंत्री दीपक जोशी अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर संशय में हैं और उन्होंने हाल ही में कहा था कि अगर पार्टी ने उनके हित पर फैसला नहीं लिया तो उनके लिए सारे विकल्प खुले हैं। उसके बाद दीपक जोशी ने पार्टी मुख्यालय पहुंचकर सीनियर नेताओं से मुलाकात की थी। हाटपिपल्या से मनोज चौधरी भाजपा के उम्मीदवार हैं। ऐसे में कैलाश विजयवर्गीय ने हाल ही में दीपक जोशी और मनोज चौधरी के साथ मुलाकात की थी।
रणनीतिकार हैं कैलाश विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय पार्टी के कुशल रणनीतिकार माने जाते हैं और गृहमंत्री अमित शाह के भी करीबी हैं। कैलाश विजयवर्गीय के पास अभी पश्चिम बंगाल का प्रभार है। 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Home / Bhopal / उपचुनाव: मालवा-अंचल में ये नेता दिलाएगा भाजपा को जीत, पार्टी ने सौंपी पांच सीटों की जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो