वासनिक ने कहा- मेरे रहते कांग्रेस में नहीं लौट सकते सिंधिया, बघेल बोले- ज्योतिरादित्य का मानसिक संतुलन बिगड़ा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 10 मार्च को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। सिंधिया के इस्तीफे के बाद एमपी में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

By: Pawan Tiwari

Updated: 24 Oct 2020, 08:21 AM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर हो रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निशाने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद अगर कोई दूसरा नेता है तो वह हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया। कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा मेरे रहते ज्योतिरादित्य सिंधिया कभी कांग्रेस में नहीं लौट सकेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ जनों जिन्होंने पार्टियों के लिए पसीना बहाया है उनको भी सम्मान मिलेगा।

क्यों कही ये बात
दरअसल, उन्होंने विधायक प्रवीण पाठक की चिंता पर यह बात कही है। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने वरिष्ठ नेताओं के बीच सवाल किया था कि आखिर कब तक ग्वालियर की जनता गद्दारी के सितम सहेगी। 1857 की बात हो या 2020 की गद्दारी की सबसे ज्यादा सजा ग्वालियर की जनता को ही मिली है। पाठक ने कहा- उपचुनाव में भाजपा हार रही है, फिर सिंधिया पार्टी छोड़ेगे। इसलिए मेरी पार्टी से गुजारिश है कि वह ज्योतिरादित्य सिंधिया को वापस पार्टी में नहीं लें। ऐसे में मुकुल वासनिक ने कहा कि मेरे रहते ज्योतिरादित्य सिंधिया कभी कांग्रेस में नहीं लौट सकेंगे।

ग्वालियर में सिंधिया का फोटो नहीं
वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा। ग्वालियर-चंबल में सभा करने पहुंचे भूपेश बघेल को सभा करने की अनुमति तो नहीं मिली लेकिन उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने से शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया रोक नहीं सकते हैं। भूपेश ने कहा- सिंधिया को एक अदने से कार्यकर्ता ने लोकसभा में चुनाव में हरा दिया तब से उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

भूपेश बघेल ने कहा- खुद हार गए तो गठजोड़ कर कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया। सत्ता के लिए जिस तरह खरीद हुई है जनता सब जानती है। उन्होंने कहा- मुझे ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक भी फोटो नहीं दिखाई दिया। ग्वालियर जैसे शहर से उनका फोटो गायब हो गया है तो आप सोच लीजिए ज्योतिरादित्य की स्थिति कैसी है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned