देश में भाजपा को मिले झटके का असर, मध्यप्रदेश में कल होगा मंत्रिमंडल विस्तार

प्रदेश सरकार के भीतर नए विस्तार की तैयारी शुरू हो गई है।

By: shailendra tiwari

Updated: 02 Feb 2018, 02:13 PM IST

भोपाल . पिछले एक साल से टल रहा मंत्रिमंडल विस्तार संभवत: शनिवार को होने की संभावना है। प्रदेश सरकार के भीतर नए विस्तार की तैयारी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि तीन से चार नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। जबकि निष्क्रिय होने के नाम पर कुछ मंत्रियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि चुनावी साल होने के कारण शायद ही किसी को बाहर का रास्ता दिखाया जाए। कहा जा रहा है कि राजस्थान में मिले झटके के बाद अचानक विस्तार का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि फिलहाल प्रदेश सरकार में चार नए मंत्रियों की संभावना है। ऐसे में संभव है कि नए चार मंत्री शपथ ले सकते हैं। कहा जा रहा है कि राजभवन को इसके बारे में सूचना भेज दी गई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर भाजपा की ओर से कोई भी पुष्टि नहीं कर रहा है।

इंदौर को मिलेगा मंत्री
प्रदेश सरकार के कुनबे में चार नए मंत्री इस विस्तार में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि विस्तार की तैयारी पूरी हो गई है। जिन नामों पर विचार किया जाना था, उन पर भी चर्चा हो गई है। मुख्यमंत्री इस विस्तार के सहारे इंदौर और दूसरे इलाकों का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय के इस्तीफे के बाद से अभी तक कोई मंत्री नहीं मिला है। जबकि यह भाजपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र है।

भाजपा अध्यक्ष भी दे चुके हैं हरी झंडी
भाजपा अध्यक्ष अमितशाह काफी पहले ही इस विस्तार के लिए हरी झंडी दे चुके हैं। अमित शाह के मध्यप्रदेश दौरे के बाद से ही माना जा रहा था कि प्रदेश में जल्द ही विस्तार होगा, लेकिन उसके बाद भी कई महीने बीत गए। अभी भी माना जा रहा था कि विस्तार मुंगावली और अशोकनगर चुनाव के बाद होगा, लेकिन यह अचानक हुआ फैसला फिलहाल किसी को हजम नहीं हो रहा है।

 

shailendra tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned