scriptआमने-सामने का होगा मुकाबला | college election | Patrika News
भोपाल

आमने-सामने का होगा मुकाबला

करौली. छात्रसंघ चुनाव में पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों के बीच आमने-सामने का मुकाबला होगा। इसके अलावा उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पर तीन प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। जिन्हें 24 अगस्त को शपथ दिलाई जाएगी।

भोपालAug 20, 2016 / 08:45 pm

Abhishek ojha

करौली. छात्रसंघ चुनाव में पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों के बीच आमने-सामने का मुकाबला होगा। इसके अलावा उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पर तीन प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। जिन्हें 24 अगस्त को शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा कन्या महाविद्यालय में निर्विरोध निर्वाचित अध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव को शनिवार को शपथ दिलाई गई।

पीजी कॉलेज के प्राचार्य बाबूसहाय मीणा ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए छह प्रत्याशियों नें नामांकन दाखिल किए, जिनमें से चार प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिए। अब कला संकाय प्रथम के छात्र अशोक गुर्जर व कला संकाय तृतीय के छात्र रमनलाल मीणा के बीच सीधा मुकाबला होगा। मीणा ने बताया कि नामांकन वापसी के बाद उपाध्यक्ष पद पर कला संकाय प्रथम के छात्र सतवीर सिंह गुर्जर, महासचिव पर कला संकाय द्वितीय के छात्र रोहित कुमार शर्मा तथा संयुक्त सचिव पर कला संकाय तृतीय के छात्र दिगम्बर सिंह जाट को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त तीनों पर नामांकन वापसी के बाद एक-एक नामांकन रहा। जिससे निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।



चार पदों पर 13 प्रत्याशी मैदान में अध्यक्ष पद के
हिण्डौनसिटी. राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए भरे गए नामांकनों में से तीन प्रत्याशियों द्वारा अपने नाम वापस ले लेने के बाद अब चार पदों पर 13 प्रत्याशी मैदान में रहे हैं। इनमें अध्यक्ष, महासचिव पद के लिए चार-चार, उपाध्यक्ष के लिए दो व संयुक्त सचिव के लिए तीन दावेदार शामिल हैं। नाम वापसी के साथ ही चुनाव मैदान में रहे प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ प्रचार में जुट गए हैं।

प्राचार्य भगवानसहाय शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव के लिए 17 नामांकन भरे गए थे। जांच में सभी सही पाए गए। सुबह 10 बजे सूची चस्पा की गई। 11 से दोपहर दो बजे तक नामांकन वापसी के दौर में मान-मनुहार के बाद अध्यक्ष पद के तीन प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिए। अब अध्यक्ष पद के लिए दिलीपसिंह, मिथलेश मीणा, विजयसिंह जाटव व सुमेरसिंह जाटव, उपाध्यक्ष पद के लिए लवकुश जाटव व विश्वेन्द्रसिंह तंवर, महासचिव पद के लिए गजेन्द्रसिंह बेनीवाल, मुनेश चन्द, सपीता बाई व सलौनी मीणा तथा संयुक्त सचिव पद के लिए योगेन्द्रसिंह गुर्जर, शुभम तिवाड़ी व सौरभ गुप्ता मैदान में हैं।

यह है स्थिति
प्राचार्य शर्मा ने बताया कि चुनाव में महाविद्यालय के 899 छात्र-छात्राएं मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें बीए प्रथम वर्ष के 388, द्वितीय वर्ष के 224, तृतीय वर्ष के 170, एमएम प्रवेश के 39, फाइनल के 25, बी-कॉम प्रथम वर्ष के 21, द्वितीय वर्ष के 13 व तृतीय वर्ष के 19 विद्यार्थी मतदान करेंगे।


Home / Bhopal / आमने-सामने का होगा मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो