दो जिलों में 3 दिन का लॉकडाउन, संडे को बाहर घूमने वालों को जेल, 24 घंटों में संक्रमण के केस बढ़े

मध्यप्रदेश मेंअब तक 16657 मामले सामने आए हैं।

By: Pawan Tiwari

Published: 11 Jul 2020, 09:25 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन जैसे हालात बन गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ राजधानी भोपाल में कोरोना संकमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी की गई है। अब प्रदेश में हर रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा।

छतरपुर-टीकमगढ़ में 3-3 दिन का लॉकडाउन
इंदौर में रविवार को पूर्ण बंदी है। कलेक्टर ने कहा है- जो बाहर निकलेगा, उसे पकड़कर अस्थाई जेल में डालेंगे। मंदसौर में शनिवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। भिंड में सोमवार तक लॉकडाउन है। छतरपुर और टीकमगढ़ में 3-3 दिन का लॉकडाउन शुरू हो गया है।

बीते 24 घंटों में 316 मामले
मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों में 316 मामले सामने आए हैं। ग्वालियर में सबसे ज्यादा 60 मामले सामने आए हैं। वहीं, राजधानी भोपाल में 57, इंदौर में 44 और जबलपुर में 12 मामले सामने आए हैं। ग्वालियर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ग्वालियर में अब तक 830 लोग कोरोनो संक्रमित हो गए हैं, जबकि कोरोना वायरस के कारण ग्वालियर में तीन लोगों की मौत हुई है। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा मामले इंदौर में हैं।

एक्टिव केसों की संख्या में वृद्धि
राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिस कारण से प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या में वृद्धि हुई है। राज्य में अभी 3538 एक्टिव केस हैं जबकि 12481 लोग स्वस्थ्य होकर लौट चुके हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि दूसरे राज्य से आने वाले लोगों की जांच के बाद ही प्रदेश की सीमा में प्रवेश दिया जाए। जो जिले दूसरे राज्यों की सीमा से लगते हैं वहां विशेष सावधानी बरतने के निर्देश मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए हैं।

टैस्टिंग निरंतर बढ़ रही है
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य फैज अहमद किदवई ने बताया कि प्रदेश में कोरोना टैस्टिंग निरंतर बढ़ रही है। अब यह बढ़कर 11 हजार 261 प्रतिदिन हो गई है। किल कोरोना अभियान के अंतर्गत बड़ी संख्या में सैम्पल लिए जा रहे हैं।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned