प्रदेश में रेकॉर्ड वैक्सीनेशन से गदगद हुए मुख्यमंत्री शिवराज

संबोधन में कहा- कोरोना अभी गया नहीं है, सजग रहें

By: Rohit verma

Published: 21 Jun 2021, 10:08 PM IST

भोपाल. कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने की कई दिन से की जा रही अपील काम आई। महाअभियान रंग लाया। जागरुकता कार्यक्रम सार्थक हुए। प्रदेश में लक्ष्य 10 लाख लोगों को टीका लगाने का था। इससे करीब पांच लाख ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ।

इससे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सरकार के मंत्री, अफसर गदगद नजर आए। सीएम ने ट्वीट कर लक्ष्य से ज्यादा वैक्सीनेशन वाले जिलों को बधाई दी। सभी वर्गों, संगठनों, धर्मगुरुओं, बुद्धिजीवियों का आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने संबोधन में कहा, कोरोना अभी गया नहीं है। अत: सतर्कता और सजगता बनाए रखें। कोरोना रूपी संकट ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। हमारी प्राथमिकता कोरोना पर विजय प्राप्त करना है। उन्होंने कहा, हमने कोरोना काल में अपनों को खोया है, इसलिए सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि ऐसा समय दोबारा न आए।

सभी लोग वैक्सीन लगवाएं। सीएम ने कहा कि लक्ष्य प्राप्त करने 52 जिलों में 7000 टीकाकरण केंद्र बनाए गए। सभी पर उत्सव जैसा माहौल बनाकर टीका लगवाने आए लोगों का स्वागत किया गया। सीएम ने सेंटर पर आए लोगों को प्रेरक बनने की शपथ भी दिलवाई।

इंदौर: रचा कीर्तिमान
शहर में शाम 7 बजे तक दो लाख 1 हजार से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके थे। कई केंद्रों पर टीकाकरण रात 9 बजे तक बढ़ाया गया। इसके साथ ही इंदौर देश का एकमात्र शहर बन चुका है, जहां एक दिन में इतने लोगों को टीके लगाए गए हों।

खरगोन: 107 प्रतिशत
जिले को मप्र से 15 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया था। इसके एवज में 107 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। वैक्सीनेशन में खरगोन टॉप थ्री शहरों में रहा। इस उपलब्धि के लिए सीएम ने ट्वीटर पर बधाई दी।

Rohit verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned