scriptकार से घूम-घूमकर चोरी के रसगुल्ले-सोन पापड़ी बेच रहे चोर गिरोह को पुलिस को किया गिरफ्तार | Chor gang sold to Raggulla-Son Kapadi by roaming around the car, polic | Patrika News
भोपाल

कार से घूम-घूमकर चोरी के रसगुल्ले-सोन पापड़ी बेच रहे चोर गिरोह को पुलिस को किया गिरफ्तार

चोरी की ११वारदातों का खुलासा, सात लाख का माल जब्त

भोपालApr 06, 2018 / 10:02 am

Rohit verma

news

भोपाल। पिपलानी पुलिस ने घर-घर जाकर चोरी के रसगुल्ले, सोन पापड़ी बेच रहे चोर गिरोह को गिरफ्तार किया है। आरोपी दुकान से चोरी किया गया डिब्बा बंद रसगुल्ला, सोन पापड़ी बेचते हुए पकड़ाए। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की तीन कार समेत करीब सात लाख रुपए का सामान बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक नाबालिग समेत दो शातिर बदमाश हैं।

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि पिपलानी इलाके के कर्मवीर नगर में रहने वाले एक दुकानदार की किराना दुकान का ताला तोड़कर चोर हजारों रुपए का सामान चोरी कर ले गए थे। मुखबिर से सूचना मिली कि कार सवार तीन लोग किराना दुकान से चोरी किया गया डिब्बाबंद रसगुल्ले, सोन पापड़ी, पेठा समेत अन्य सामान बेच रहे हैं। पुलिस ने कार में सवार एक नाबालिग और एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने उक्त माल चोरी का होना बताया। इस पर पुलिस ने इन दोनों के अलावा चोरी का सामान खरीदने वाले को भी हिरासत में ले लिया। थाने लाकर पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर शहर के विभिन्न इलाकों में चोरी और नकबजनी की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने चोरी की ११ वारदात कबूली हैं।

आधे से कम दाम पर बेचा चोरी का सामान
पुलिस ने मामले में बदमाश शोएब खान पुत्र रईस खान (24) निवासी अफकार कालोनी ऐशबाग, उसके नाबालिग साथी और सामान खरीदने वाले अमन खान निवासी जहांगीराबाद को गिरफ्तार किया है। गिरोह का एक साथी अकरम खान निवासी कोटरा सुल्तानाबाद अभी फरार है। आरोपियों ने बताया कि चोरी का सामान वह आधे से कम दाम में बेच देते थे। आरोपियों ने अधिकतर वारदात पिपलानी, शाहपुरा, बागसेवनिया इलाके में की है। उनके पास से इंडिगो कार, 2 मारुति कार, इंडेक्शन चूल्हा, माइक्रोवेव, आधा दर्जन गैस सिलेंडर, किराना सामान, कैमरा, घड़ी, लैपटाप, मोटर साइकिलें, एलईडी समेत करीब 7 लाख रुपए का सामान बरामद किया है।

दिन में रैकी, रात में चोरी
पुलिस ने बताया कि आरोपी दिन में कार में सवार होकर बारी-बारी से शहर के विभिन्न इलाकों में घूमकर सूने मकानों की रैकी करते थे। जिन मकानों पर वह ताला देखते रात के समय वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते। वह कार में सामान भरकर लेकर जाते थे।

परिवार अंजान, घर में रखा चोरी का सामान
गिरोह में शामिल नाबालिग आरोपी शातिर बदमाश है। पुलिस ने उसके घर से चोरी का काफी सामान जब्त किया है। हालांकि, नाबालिग के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उन्हें उसके सामान की जानकारी नहीं थी। पुलिस परिजनों से आगे पूछताछ कर सकती है।

 

Home / Bhopal / कार से घूम-घूमकर चोरी के रसगुल्ले-सोन पापड़ी बेच रहे चोर गिरोह को पुलिस को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो