scriptयहां देवी पी रही है जल ,पात्र मुख से लागते ही हो रहा खाली, भक्तों का उमड़ा सैलाब – देखें वीडियो | chota talab mata mandir bhopal news | Patrika News
भोपाल

यहां देवी पी रही है जल ,पात्र मुख से लागते ही हो रहा खाली, भक्तों का उमड़ा सैलाब – देखें वीडियो

यहां देवी पी रही है जल ,पात्र मुख से लागते ही हो रहा खाली, भक्तों का उमड़ा सैलाब

भोपालMay 17, 2018 / 02:22 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

mata mandir bhopal

mata mandir bhopal

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के छोटा तालाब स्थित काली मंदिर से कुछ ही दूरी पर भोईपुरा केला घाट मंदिर में एक चमत्कार देखने को मिला। इस चमत्कार से काफी संख्या में श्रद्धालु भक्त इकट्ठा होकर देवी की पूजा अर्चना करने में जुटे हैं।

मंदिर के पुजारी का कहना है कि माता के प्रतिमा पर जल चढ़ाते ही जल गायब होता जा रहा है ऐसा लग रहा है कि देवी मां स्वयं जल पी रही हो। पुजारी ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि देवी को जल चढ़ाते ही जल गायब होता जा रहा है, यही नहीं पुजारी का कहना है कि मंदिर परिसर में सिंदूर लगे पैरों के भी निशान मिले हैं। जिसे देखने के लिए दूर-दूर से भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है।

 

mata mandir

देवी के पैरों के निशान देखने लगी भीड़
देवी मंदिर के पुजारी ने बताया, गुरुवार की सुबह जब श्रद्धालु 64 मैया पर जल चढ़ाने पहुंचा तो जल गायब हो गया। जिसके बाद भक्त ने करीब 30 लीटर जल मैया के चरणों में डाला, लेकिन पूरा जल गायब होता गया। जिसकी सूचना श्रद्धालु ने अन्य लोगों को दी, जिसके बाद केला घाट मंदिर में अद्भुत चमत्कार देखने के लिए श्रद्धालु का हुजूम इकट्ठा हो गया।

mata mandir

इस दौरान महिलाओं ने सिंदूर लगे पैरों के निशान के चारों तरफ ईंट का घेरा बना कर, फूल रख दिए हैं। मंदिर के पुजारी ने जब मंदिर परिसर के अन्य स्थानों को देखा तो एक जगह मंदिर परिसर में सिंदूर लगे पैरों के निशान भी मिले। मंदिर पुजारी का कहना है कि यह देवी का ही स्वरूप है। देवी के पैरों के निशान देखने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु की भीड़ लग गयी।

तकरीबन 30 लीटर जल हुआ गायब
पुजारी का कहना है कि धानुक समाज के इस देवी मंदिर में हर दिन की तरह भक्त मंदिर में पूजा करने आया था। इस दौरान भक्त देवी के पैरों पर जल चढ़ाने लगा तो देखा की जल गायब होता जा रहा है इस चमत्कार को देखकर भक्त हैरान रह गए और देखते ही देखते करीब 30 लीटर जल गायब हो गया।

mata mandir

भक्तों का उमड़ा सैलाब
चमत्कार की खबर लगते ही मंदिर में परिसर में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लग गया। आसपास के रहवासी भी यह चमत्कार देखने के छोटा तालाब स्थित काली मंदिर से कुछ ही दूरी पर केला घाट मंदिर पहुंचे। केरा घाट मंदिर में धानुक समाज द्वारा देखे गये इस अद्भुत चमत्कार को देखकर सब हैरान है, उनका कहना है कि जब सुबह माता की प्रतिमा पर जल डाला गया तब इसका पता चला, स्थानीय लोगों का मानना है कि इस मंदिर में देवी का वास है, इसलिए ऐसा हुआ। भक्त यहां अपनी मुरादें पूरी करने के लिए दूर-दूर इस मंदिर में आते है। यह एक वायरल हो रही खबर है, पत्रिका डॉट कॉम इस खबर की पुष्टि नहीं करता।

Home / Bhopal / यहां देवी पी रही है जल ,पात्र मुख से लागते ही हो रहा खाली, भक्तों का उमड़ा सैलाब – देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो