scriptसीएम कमल नाथ ने लोगों से की अपील, मेरे जन्मदिन पर शहर में नहीं लगाएं पोस्टर और बैनर | CM Kamal Nath: Appeal Do not put posters in the city on birthday | Patrika News
भोपाल

सीएम कमल नाथ ने लोगों से की अपील, मेरे जन्मदिन पर शहर में नहीं लगाएं पोस्टर और बैनर

सीएम कमलनाथ का जन्म 18 नवंबर 1946 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था।

भोपालNov 17, 2019 / 08:02 am

Pawan Tiwari

cm_kamal_nath.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ने कार्यकर्ताओं से एक अपील की है। सीएम कमल नाथ ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि मेरे जन्मदिन पर प्रदेश में कहीं भी होर्डिंग, पोस्टर और बैनर नहीं लगाएं। बता दें कि सीएम कमल नाथ का 18 नवंबर को जन्मदिन है। सीएम कमल नाथ का जन्म 18 नवबंर 1946 को उत्तरप्रदेश के कानपुर में हुआ था। सीएम ने लोगों से अपील की है कि जन्मदिन की बधाई देने के लिए किसी भी शहर में पोस्टर या बैनर नहीं लगाएं।
क्या है सीएम की अपील
सीएम कमल नाथ ने अपील करते हुए कहा है, सभी कांग्रेसजनों, शुभचिंतकों, स्नेहीजनों, प्रशंसकों से मेरी विनम्र अपील- मेरे जन्म दिवस के अवसर पर प्रदेश में कहीं भी होर्डिंग -पोस्टर -बैनर लगाकर प्रदेश को बदरंग ना करे, नियम का पालन करें। प्रदेश की खूबसूरती बिगाड़ते, यातायात में बाधा बनते व दुर्घटनाओं को खुला न्यौता देते इन अवैध होर्डिंगों से प्रदेश को बदरंग होने से बचाने के लिये व जनता की सुरक्षा की दृष्टि से इन पर प्रतिबंध का निर्णय मैंने पिछले दिनों लिया है। प्रदेश हित में इस निर्णय का सभी पालन करें। इस अनावश्यक खर्च का उपयोग मानव सेवा व परोपकार के कार्य में करें। प्रशासन को भी स्पष्ट निर्देश है कि प्रदेश में मेरे जन्मदिवस पर कहीं भी अवैध होर्डिंग-पोस्टर-बैनर लगे दिखे, भले उसमें मेरा फोटो लगा हो, तत्काल उसे हटा दें। नियम के पालन में कोई कोताही ना बरते। चाहे वो होर्डिंग किसी भी व्यक्ति, संगठन या संस्था द्वारा लगाया गया हो।
https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1195738541558337538?ref_src=twsrc%5Etfw
परिवार के साथ मनाया जन्मदिन
मुख्यमंत्री कमलनाथ 18 नवंबर को केदारनाथ में परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे। इसके पहले वे शनिवार को मनाली के अपने पांच सितारा होटल स्पैन रिजॉर्ट एंड स्पा पहुंचे। वे 25 साल बाद मनाली गए हैं। उनके साथ पुत्र सांसद नकुलनाथ भी हैं। मनाली पहुंचने पर कांग्रेसियों और स्थानीय लोगों ने परंपरागत तरीके से उनका स्वागत किया। उनका पांच सितारा होटल अंदर से किसी महल से कम नजर नहीं आता।
हिमाचल की प्राकृतिक वादियों में हाईवे किनारे स्थित इस रिजॉर्ट को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। शनिवार को सीएम सुबह 11 बजे हेलिकॉप्टर से हिमाचल प्रदेश के पतलीकूहल (मनाली) पहुंचे। यहां से वे 18 नवंबर को केदारनाथ जाएंगे। मुख्यमंत्री के परिवार सहित मनाली पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने आत्मीयता से उनका स्वागत किया। सीएम 25 साल पहले यहां आते रहते थे।
https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1195738545480073216?ref_src=twsrc%5Etfw
18 को पीसीसी में मनाया जाएगा जन्मदिन
18 नवम्बर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मुख्यमंत्री का जन्म दिन मनाया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम भी होंगे। पार्टी कार्यालय सभाकक्ष में रक्तदान एवं स्वास्थ्य शिविर भी लगाया जाएगा। दोपहर में वृक्षारोपण कार्यक्रम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो