script सीएम मोहन यादव के सख्त तेवर, इन अफसरों पर तुरंत 'एक्शन' के आदेश | CM Mohan Yadav strictly instructed to take action on these field officers | Patrika News

सीएम मोहन यादव के सख्त तेवर, इन अफसरों पर तुरंत 'एक्शन' के आदेश

locationभोपालPublished: Dec 28, 2023 11:24:03 am

Submitted by:

Sanjana Kumar

सीएम डॉ. मोहन यादव ने अफसरशाही को फिर सख्त तेवर दिखाए हैं, वहीं उन्होंने कुछ जिम्मेदारों को अपनी आदतें बदलने, कमियां दूर करने को कहा है, कुछ अधिकारियों पर तुरंत एक्शन लेने की बात कही है...

cm_mohan_yadav_strict_to_field_officers_instructed_to_give_solution_on_the_spot_of_any_problem.jpg

सीएम डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को अफसरशाही को फिर सख्त तेवर दिख्राए। साफ कहा कि समस्याओं को लेकर लापरवाही का रवैया नहीं चलेगा। समस्याएं तुरंत हल होनी चाहिए। राजस्व में जनता से जुड़े काम हैं। ऐसे में ऑन-द-स्पॉट कार्रवाई हो। मैदानी अमले की जवाबदेही तय करो। कहीं देर हो रही है तो क्यों, किसने की इस पर तुरंत एक्शन हो। नामांतरण, बंटवारा व मालिकाना हक जैसे मामलों में जवाबदेही तय करो। राजस्व प्रकरण कार्ययोजना बनाकर हल करें। जहां जरूरत हो तुरंत एक्शन लो। पुलिस की मदद लो, लेकिन व्यवस्था में सुधार महसूस होना चाहिए।

सीएम ने राजस्व विभाग की समीक्षा में सख्त रुख रखा। कहा कि जमीन की समस्याओं के निराकरण में देरी बर्दाश्त नहीं होगी। पटवारी अपने मुख्यालय ग्राम पंचायत में रात्रि विश्राम करें। राजस्व कर्मचारियों की जवाबदेही तय करें। नई तकनीक का उपयोग करो। काम पारदर्शिता के साथ हो। जनता के पास खुद जाओ। शिविर लगाकर समस्याएं हल करो। विभागीय स्तर पर कमियां दूर करें।

पीएम मोदी की हर गारंटी पूरी

होसीएम ने स्कूल शिक्षा की समस्या में पीएम नरेंद्र मोदी की हर गारंटी को पूरा करने के लिए कहा। सीएम ने भाजपा सरकार के संकल्प पत्र को देकर कहा कि विभाग से संबंधित बिंदुओं पर पूरी कार्ययोजना बनाकर दो। इसके अलावा राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर फोकस हो। व्यावसायिक शिक्षा को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़कर काम हो। नए सीएम राइज विद्यालयों के लिए चयन में व्यावहारिक आधार पर निर्णय लिया जाए और विद्यालयों के निर्माण में डिजाइन और अन्य सभी व्यवस्थाओं को भी बेहतर तरीके से पूर्ण किया जाए। बैठक में सीएम ने अफसरों को कहा कि जमीनी स्तर पर जाकर कामों का निरीक्षण भी किया जाए। मप्र को देश में शिक्षा में नंबर वन लाने पर काम हो। सीएम राइज के निर्माण में दिक्कतों को दूर करें।

ट्रेंडिंग वीडियो