scriptसीएम शिवराज ने कोरोना में लापरवाही बरतने वाले सीएमएचओ और एसडीएम को निलंबित करने के दिए निर्देश | CM Shivraj instructs to suspend CMHO and SDM | Patrika News
भोपाल

सीएम शिवराज ने कोरोना में लापरवाही बरतने वाले सीएमएचओ और एसडीएम को निलंबित करने के दिए निर्देश

जावद एसडीएम को निलंबित करें

भोपालMay 27, 2020 / 07:41 pm

Amit Mishra

shivraj_singh.jpg

सीएम शिवराज ने कोरोना में लापरवाही बरतने वाले सीएमएचओ और एसडीएम को निलंबित करने के दिए निर्देश

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना से हुई एक-एक मृत्यु का डिटेल्ड एनालिसिस कर नियमित रूप से रिपोर्ट दें। हमें कोरोना मरीजों को सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध करवाकर कोरोना मृत्यु-दर को कम करना है। इलाज में थोड़ी भी लापरवाही होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना कार्य में लापरवाही पाए जाने पर दो अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए।

मरीजों को दूसरे अस्पताल में रैफर न करें
मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि जिन जिलों/अस्पतालों में कोविड इलाज की सुविधा उपलब्ध है, वे अनावश्यक रूप से मरीजों को दूसरे जिले अथवा दूसरे अस्पतालों में रैफर न करें। मुख्यमंत्री चौहान ने गत दिवस हमीदिया अस्पताल से चिरायु अस्पताल रैफर किए गए दो मरीजों के मामले में तुरंत जाँच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
सीएमएचओ को निलंबित करें
मुख्यमंत्री शिवराज ने सागर जिले की समीक्षा के दौरान कोरोना संबंधी अद्यतन जानकारी न देने पर वहां के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए।

जावद एसडीएम को निलंबित करें
नीमच जिले की समीक्षा में पाया गया कि जावद में एक साथ कोरोना के मरीज बढ़े तथा वहां आवश्यक सावधानियां नहीं बरती गई। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज ने निर्देश दिए कि एसडीएम जावद को तुरंत निलंबित किया जाए। उन्होंने कलेक्टर को पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

Home / Bhopal / सीएम शिवराज ने कोरोना में लापरवाही बरतने वाले सीएमएचओ और एसडीएम को निलंबित करने के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो