scriptआसमान में छाए हल्के बादल, तापमान में कर गए बढ़ोतरी | cold | Patrika News
भोपाल

आसमान में छाए हल्के बादल, तापमान में कर गए बढ़ोतरी

शुक्रवार से आसमान पर बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है, जिससे रात और दिन के तापमान में बढ़ोतरी जारी रही

भोपालFeb 29, 2020 / 01:23 am

Pradeep Kumar Sharma

आसमान में छाए हल्के बादल, तापमान में कर गए बढ़ोतरी

आसमान में छाए हल्के बादल, तापमान में कर गए बढ़ोतरी

भोपाल. शुक्रवार से आसमान पर बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है, जिससे रात और दिन के तापमान में बढ़ोतरी जारी रही, लेकिन अगले 24 घंटों में मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक बादल छाएंगे और तापमान में बढ़ोतरी होगी, हालांकि दोपहर बाद साथ गरज-चमक की स्थिति बन सकती है। इसके बाद एक-दो दिन का अंतराल जिसके तीन मार्च से फिर बादल छाने की स्थिति बन सकती है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में गुरुवार की अपेक्षा 1.2 डिग्री से. की बढ़ोतरी हुई और ये 16.4 डिग्री से. दर्ज हुआ। ये सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। दिन चढऩे के साथ धूप तपने के बीच हल्के बादल छाए रहे, लेकिन शाम को अधिकतम तापमान में भी गुरुवार के मुकाबले 2.4 डिग्री की वृद्धि हुई। ये 32.9 डिग्री से. पर पहुंच गया, जो सामान्य से 2.4 डिग्री अधिक रहा।
पश्चिमी हिस्सों में बादलों के साथ गरज-चमक
मौसम विशेषज्ञ एसके नायक ने बताया कि निचले स्तर की पूर्वी हवा और पश्चिमी हवाओं के अभिसरण (कनवर्जेंस) के कारण अगले 24 घंटों में प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में बादलों के साथ गरज-चमक की स्थिति बनेगी। ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या बौछारें पडऩे की संभावना है। रविार को प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली, ओलावृष्टि और आंधी के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की सभावना है।
बिजली रहेगी गुल
बिजली लाइन रखरखाव के लिए शनिवार को शहर के कई क्षेत्रों में करीब साढ़े सात घंटे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। सुबह नौ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक सौभाग्य नगर, डिवाइन सिटी, ग्लोबल अनंता, गगन सोसायटी, पारस होम्स, श्याम नगर, बैरागढ़, चंचल चौराहा, ई-5-7 सेक्टर, गौतम नगर जेजे, नुपूर कुंज, 12 नंबर मार्केट व संबंधित क्षेत्र।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो