scriptआईकॉन टिपानिया के बाद अभिनेता राजीव वर्मा की आयोग में शिकायत | Complaint in Rajiv Verma Commission after Icon Tepania | Patrika News
भोपाल

आईकॉन टिपानिया के बाद अभिनेता राजीव वर्मा की आयोग में शिकायत

आईकॉन टिपानिया के बाद अभिनेता राजीव वर्मा की आयोग में शिकायत, कांग्रेस ने लगाया संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष होने का आरोप

भोपालApr 12, 2019 / 07:33 am

Ashok gautam

election commission

चुनाव आयोग की कार्यशैली से खफा 66 नौकरशाहों ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

भोपाल। चुनाव आयोग में आईकॉन प्रहलाद टिपानिया के बाद अब अभिनेता राजीव वर्मा के खिलाफ आयोग में शिकायत की है। कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने आरोप लगाया है कि राजीव वर्मा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की संस्था संस्कार भारती के प्रांतीय अध्यक्ष हैं, उन्हें चुनाव के प्रचार-प्रसार की आईकॉन लिस्ट से तत्काल हटाया जाए। कांग्रेस ने कहा है कि वर्मा संघ की बैठकों में लगातार हिस्सा लेते रहते हैं।
विशेष राजनीतिक विचारधारा से जुड़े होने के कारण उनके द्वारा लोगों को मतदान के लिए जागरूक और प्रेरित करना निर्वाचन की निष्पक्षता पर प्रश्नचिह्न खड़ा करता है। उन्हें निर्वाचन आयोग का स्टेट आईकॉन बनाया जाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस संबंध में चुनाव में अयोग ने राजीव वर्मा से भी सफाई मांगी है।
इस मामले में ज्वाइंट सीईओ अभिजीत अग्रवाल का कहना है कि शिकायत आई हैं, इसका परीक्षण कराएंगे।

स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी मॉक पोल की पर्चियां
मॉक पोल की पर्चियां स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी। विधानसभा चुनाव के दौरान कई जिलों में मॉक पोल का वोट नेताओं के खाते में जोडऩे को लेकर हुए विवाद के चलते चुनाव आयोग ने यह निर्णय लिया है।
इस संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मॉक पोल की पर्चियां काले लिफाफे में बंद कर उसे स्ट्रांग रूम में रखा जाए। ये पर्चियां अगले चुनाव तक सुरक्षित रखी जाएंगी। जिससे विवाद की स्थिति या वोट चैलेंज होने पर इन्हें दिखाया जा सके।
आयोग ने यह भी कहा है कि अब मॉक पोल की वोटिंग के लिए मतदान दल राजनैतिक दलों का दस मिनट तक इंतजार करेंगी। समय पर न आने वाले दलों की गैर मौजूदगी में मॉक पोल शुरू कर दिया जाएगा।

छिंदवाड़ा में होगा साढ़े पांच बजे मॉक पोल

छिंदवाड़ा लोकसभा में सुबह पांच बजे मॉक पोल होगा। यहां विधानसभा और लोकसभा के लिए अगल-अलग 50-50 वोट मॉक पोल में डाले जाएंगे। यह व्यवस्था उन जिलों के लिए की गई हैं, जहां लोकसभा के साथ विधानसभा के लिए उप चुनाव होने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो