scriptव्यापारियों को एकजुट कर वोट बैंक में तब्दील करने एक फरवरी से चलेगा अभियान | Confederation of All India Traders meet | Patrika News
भोपाल

व्यापारियों को एकजुट कर वोट बैंक में तब्दील करने एक फरवरी से चलेगा अभियान

कैट की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में व्यापारी नेताओं ने किया ऐलान
 

भोपालJan 14, 2019 / 01:03 am

Sumeet Pandey

Confederation of All India Traders

व्यापारियों को एकजुट कर वोट बैंक में तब्दील करने एक फरवरी से चलेगा अभियान

भोपाल. कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) की दो दिवसीय राष्ट्रीय गवर्निंग काउंसिल की बैठक रविवार को संपन्न हुई। बैठक में देश के सभी सदस्यों ने एक स्वर में एकमत होकर निर्णय लिया कि एक देश – एक व्यापारी – एक वोट के स्लोगन के साथ राष्ट्रव्यापी अभियान एक फऱवरी से शुरू किया जाएगा। प्रवक्ता विवेक साहू ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे दिन देश के 24 राज्यों के व्यापारी नेताओं ने देश के राजनीतिक पटल पर वोट बैंक की महत्ता को देखते हुए देश भर के व्यापारियों को एक वोट बैंक के रूप में तब्दील करने का ऐलान किया । सम्मेलन में देश भर के 200 प्रमुख व्यापारी नेताओं ने भाग लिया। देश भर में लगभग सात करोड़ व्यापारी हैं जो लगभग 45 करोड़ लोगों को रोजगार देते हैं। वे देश में प्रतिवर्ष लगभग 42 लाख करोड़ रुपए का व्यापार करते हैं। कृषि के बाद देश में रीटेल व्यापार ही रोजग़ार देने वाला दूसरा सबसे बड़ा सेक्टर है ।
कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि देश के आर्थिक विकास में व्यापारियों के महतवपूर्ण योगदान के बावजूद किसी भी सरकार अथवा राजनीतिक दल ने व्यापारियों को कभी भी अपनी प्राथमिकता पर नहीं रखा । राजनीतिक परिदृश्य में व्यापारियों को सदा नकारा गया है।
अब व्यापारियों को वोट बैंक के रूप में तब्दील करने का वक्त आ गया है। इसके लिए देश भर के व्यापारियों को एक देश – एक व्यापारी – एक वोट के नारे के साथ आगामी एक फऱवरी से एक राष्ट्रीय अभियान छेड़ा जाएगा। व्यापारी अब राष्ट्रीय स्तर पर गोलबंद होंगे और आने वाले चुनावों में एक वोट बैंक के रूप में मतदान करेंगे। कैट के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश अग्रवाल ने मध्य प्रदेश में भी एक फरवरी से सभी जिलों में कैट के अभियान को प्रभावी रूप से चलाने के लिए सभी जिला अध्यक्षों को कहा। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधेश्याम महेश्वरी, मंत्री भूपेंद्र जैन, प्रवक्ता विवेक साहू, जिलाध्यक्ष रामबाबू शर्मा सहित अन्य व्यापारी शामिल हुए।

Home / Bhopal / व्यापारियों को एकजुट कर वोट बैंक में तब्दील करने एक फरवरी से चलेगा अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो