scriptशिवरात्रि2019: बटुकनाथ की सवारी का रथ खींचने पहुंचे पूर्व CM शिवराज | congress bjp celebrate mahashivratri festival | Patrika News
भोपाल

शिवरात्रि2019: बटुकनाथ की सवारी का रथ खींचने पहुंचे पूर्व CM शिवराज

राजधानी के बड़वाले महादेव मंदिर में बटुकनाथ की सवारी का रथ खींचने पूर्व cm शिवराज सिंह चौहान, विधायक विश्वास सारंग और महापौर अलोक शर्मा पहुंचे… वहीं कांग्रेस के मंत्री पीसी शर्मा समेत कांग्रेसी भी इस पर्व में शामिल हुए…

भोपालMar 04, 2019 / 01:49 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

mahashivratri festival

mahashivratri festival

भोपाल। महाशिवरात्रि के अवसर पर पूरे देश और प्रदेश में सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही। राजधानी भोपाल स्थित बड़वाले महादेव मंदिर, भोजपुर, गुफा मंदिर में सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली।

बड़वाले महादेव मंदिर में बटुकनाथ की सवारी का रथ खिचने के लिए कांग्रेस के मंत्री पीसी शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहें। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के पूर्व सीएम शिवराज सिंह, विधायक विश्वास सारंग, महापौर अलोक शर्मा भी बटुकनाथ की सवारी का रथ खिचने के लिए बड़वाले महादेव मंदिर पहुंचे।

राज्यपाल ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महाशिवरात्रि पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। पटेल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि वैदिकसंस्कृति और आध्यात्मिक परंपरा में शिव की आराधना का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि विष पीकर अमृत देने वाले आदिदेव शिव स्वयं में सृष्टि निर्माता मंगलकारी देव हैं। राज्यपाल पटेल ने महाशिवरात्रि के पुनीत अवसर पर प्रदेशवासियों के कल्याण और सुख-समृद्धि की कामना की है।

mahashivratri festival

मुख्यमंत्री कमलनाथ श्रद्धालुओं को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महाशिवरात्रि के पर्व पर सभी श्रद्धालुओं को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। नाथ ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि भगवान शंकर मानव समाज के कल्याण की प्रेरणा देने वाले आदिदेव हैं। भारत की धार्मिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक परंपराओं में महाशिवरात्रि महापर्व का विशेष महत्व है। कमल नाथ ने सभी नागरिकों की सुख-समृद्धि की कामना की है।

Home / Bhopal / शिवरात्रि2019: बटुकनाथ की सवारी का रथ खींचने पहुंचे पूर्व CM शिवराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो