scriptकांग्रेस ने लगाया संबल योजना में भ्रष्टाचार का आरोप | congress charged with corruption in sambal scheme | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस ने लगाया संबल योजना में भ्रष्टाचार का आरोप

कांग्रेस ने सरकार पर लगाया आरोप, संबल योजना में पेट्रोल पंप संचालकों और पार्षदों को बनाया मजदूर – सीएम को भेजेंगे मानहानि का नोटिस –

भोपालSep 06, 2018 / 08:51 am

anil chaudhary

news 1

‘व्हाइट हाउस’ में बनेगी बीजेपी सरकार को गिराने की प्लानिंग, कड़ी सुरक्षा में होगा काम

भोपाल : कांग्रेस ने एक बार फिर पोल-खोल अभियान के तहत प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रदेश मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि सरकार ने भाजपा समर्थक पेट्रोल पंप संचालकों,नेताओं और पार्षदों को संबंल योजना में मजदूर बनाया है। उन्होंने कहा कि कई भाजपा नेताओं को बिना पंजीयन के ही मजदूरों को मिलने वाली सुविधाओं का लाभ दिया जा रहा है।
गुप्ता ने कहा कि २०० रुपए बिजली बिल के नाम पर एक हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया जा रहा है, मजदूरों को पहले तो लाखों रुपए के बिल थमाए जा रहे हैं फिर उनको २०० रुपए कर बाकी पैसा चुनाव प्रचार के लिए जमा किया जा रहा है। वहीं श्रम राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने कहा कि सरकार ने गरीब मजदूरों की चिंता की है तो कांग्रेस को तकलीफ हो रही है,कांग्रेस के सारे आरोप निराधार हैं।
तेल मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदेश भर में प्रदर्शन – डीजल-पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस सात सितंबर को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने जा रही है। कांग्रेस ने सभी जिला अध्यक्षों को भाजपा सरकार के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन करने के निर्देश दे दिए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि यूपीए सरकार के समय तेल मूल्यवृद्धि के खिलाफ हल्ला मचाने वाले सीएम शिवराज चुप क्यों बैठे हैं।
कांग्रेस इस मांग को लेकर भाजपा की सच्चाई जनता को बताने के लिए प्रदर्शन करेगी। – सरकार को घेरेंगे कमलनाथ,तन्खा,सिंघवी,तुलसी – कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ आरोपों की लंबी सूची तैयार की है जिनमें भ्रष्टाचार का मुद्दा और घोटाले प्रमुख रुप से शामिल हैं।
८ सितंबर को कमलनाथ, सांसद विवेक तन्खा, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी भोपाल आएंगे और सरकार के खिलाफ तैयार किए गए आरोप पत्र को उजागर करेंगे। ये नेता भोपाल जिला अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे। – सीएम को भेजा जाएगा मानहानि का नोटिस – नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मानहानि का नोटिस भेजने जा रहे हैं।
अजय सिंह ने कहा कि चुरहट में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान हुए पथराव को लेकर सीएम ने उन पर बेबुनियाद आरोप लगाए थे। सीएम ने उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया है जिसके खिलाफ वो सीएम को मानहानि का नोटिस भेजेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो