कांग्रेस के नाम पर हुआ खेल? विवादित विज्ञापन से पार्टी का इनकार, कोषाध्यक्ष ने कहा- हमने नहीं छपवाया

विज्ञापन में छपा है कि दिग्विजय सिंह की सहमति से कमलनाथ सीएम बने हैं

भोपाल/ मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ का आज बर्थडे है। मध्यप्रदेश कांग्रेस की तरफ से अखबारों में उन्हें बधाई देने के लिए एक पन्ने का विज्ञापन आया है। जिसमें सीएम की उपलब्धियों का जिक्र था। लेकिन इनमें कुछ ऐसी चीजों का जिक्र था, जिस पर बवाल मच गया। विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ गई। पहले तो कुछ नेताओं ने इस बीजेपी की साजिश करार दिया।

शाम को मध्यप्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ने सफाई दी। उन्होंने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की तरफ से यह विज्ञापन ही नहीं दिया गया है। गोयल ने तो इतना तक कह दिया कि इस मामले की जांच की जा रही है। जांच में जिन लोगों के नाम सामने आएंगे, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो मैं खुद पद से इस्तीफा दे दूंगा।

उपलब्धियां गिनाने के चक्कर में हुई चूक
दरअसल, अखबारों में जारी इस विज्ञापन में कई ऐसी चीजों का जिक्र है, जिससे यह जताने की कोशिश की गई है कि दिग्विजय सिंह के रहमोकरम पर कमलनाथ सीएम बने हैं। विज्ञापन में जो विवादित लाइन उसमें यह है कि कमलनाथ पहले भी सीएम बनने वाले थे लेकिन अर्जुन सिंह ने दिग्विजय सिंह का नाम उस वक्त बढ़ा दिया था। साथ ही एक और लाइन है, जिसमें यह लिखा गया है कि इस बार वह दिग्विजय सिंह की सहमति के बाद सीएम बने हैं।


विवाद पर सफाई
हालांकि कांग्रेस नेताओं के बयान भी इसे लेकर एक जैसे नहीं हैं। सुबह जब इस पर विवाद शुरू हुआ तो कांतिलाल भूरिया ने कहा कि यह बीजेपी की साजिश है। वहीं मंत्री पीसी शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह एजेंसी की चूक है। दोबारा इसे छपवाया जाएगा।

किसने किया खेल
ऐसे में सवाल है कि जब प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने इस विज्ञापन को नहीं जारी किया है तो आखिर किसने इसे छपवाने के लिए लाखों रुपये खर्च किए। या फिर प्रदेश कांग्रेस कमिटी अपनी खामियों को छिपाने के लिए इस तरह की बात कर रही है। क्योंकि विज्ञापन जो जारी हुआ है, उसमें जिक्र तो मध्यप्रदेश कांग्रेस कमिटी का है। अगर कांग्रेस ने जारी नहीं किए तो मीडिया में खबरें आने के बाद विरोध क्यों नहीं किया। छिछा लेदर होने के बाद नेता क्यों सफाई देने आए। इम तमाम सवालों की वजह से एक सवाल और उठ रहा है कि इसमें क्या कोई खेल हुआ है।

Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned