scriptआभार सम्मेलन में बाहर से आने वाले वाहनों को शहर में नहीं मिलेगा प्रवेश | Congress grateful conference | Patrika News
भोपाल

आभार सम्मेलन में बाहर से आने वाले वाहनों को शहर में नहीं मिलेगा प्रवेश

जंबूरी में आयोजन: शपथ ग्रहण समारोह के दौरान शहर में लगे जाम से लिया सबक

भोपालFeb 07, 2019 / 01:47 am

Ram kailash napit

news

Traffic

भोपाल. जंबूरी मैदान में शुक्रवार को होने वाले कांग्रेस के आभार सम्मेलन में करीब दो हजार पुलिस बल सुरक्षा में तैनात रहेगा। सम्मेलन में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा प्रदेशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता, आमजन शामिल होंगे। 10 हजार से अधिक वाहनों के आने का अनुमान है। 17 दिसंबर को जंबूरी मैदान में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता वाहनों के साथ शहर में आ गए थे जिससे जाम की स्थिति बनी थी। इस बार ऐसा ना हो इसके लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। कार्यकर्ताओं के वाहनों को आउटर के मार्ग से आवागमन की व्यवस्था की गई है। जिससे वाहन शहर में नहीं आ सकें। कार्यक्रम के बाद उन्हें बारी-बारी से छोड़ा जाएगा।

ये मार्ग रहेंगे प्रतिबंधित
दोपहर 12 बजे के बाद अवधपुरी, रायसेन रोड से महात्मा गांधी चौराहा की तरफ से वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।
इसी तरह 12 बजे से तीन बजे बजे तक डीबी मॉल, ज्योति टाकीज, चेतक ब्रिज, गोविन्दपुरा वाले मार्ग पर आम वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। कार्यक्रम के समापन के बाद सावंतिका पेट्रोल पंप से गोविन्दुरा टर्निंग की तरफ, हबीबगंज पूर्वी गेट से गोविन्दपुरा टर्निंग की तरफ जाने वाले मार्ग प्रतिबंधित रहेगा।

ये मार्ग होंगे डायवर्ट
गांधी नगर तिराहा, लालघाटी, वीआइपी रोड, रेतघाट, गांधीपार्क, पॉलिटेक्निक, कंट्रोल रूम तिराहा, डीबी मॉल, बोर्ड ऑफिस, चेतक ब्रिज, भेल क्षेत्र, समते अन्य प्रमुख स्थानों में ट्रैफिक का दबाव बढऩे पर आवश्यकतानुसार यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।

बाहर से आने वाले वाहन इन रास्तों से आएंगे
1.इंदौर की तरफ से आने वाले वाहन वाहन खजूरी सड़क, राजगढ़ (ब्यावरा) से आने वाले वाहन मुबारकपुर जोड़, सागर-रायसेन से आने वाले वाहन पटेल नगर, होशंगाबाद रोड से आने वाले वाहन 11 मील से झागरिया रोड होते हुए जंबूरी पहुंचेंगे।
2.रेलवे स्टेशन से यह व्यवस्था भोपाल रेलवे स्टेशन से कार्यकर्ताओं को लेकर आने वाले वाहन प्लेटफार्म-6 की तरफ खड़े होंगे। इसी तरह प्लेट फार्म-1 की तरफ से आने वाले वाहन बजरिया तिराहा होते हुए प्रभात चौराहा होते हुए जंबूरी पहुंचेंगे।
डायवर्सन व्यवस्था
कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए बोर्ड ऑफिस, हबीबगंज, वीर सावरकर सेतु का उपयोग करते हए एम्स साकेत नगर, गुलाब उद्यान होते हुए सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पार्किंग स्थल में वाहन पार्क करेंगे।
महात्मा गांधी चौराहे से केवल वीआईपी पासधारी वाहन जम्बूरी मैदान की तरफ जा सकेंगे। कार्यक्रम समापन के बाद सभी वाहन जिस मार्ग से आएंगे उसी मार्ग से पुन: वापस जाएंगे। बसों के लिए निर्धारित मार्ग से भारी वाहनों को आवश्यकता अनुसार डायवर्ट किया जाएगा।

Home / Bhopal / आभार सम्मेलन में बाहर से आने वाले वाहनों को शहर में नहीं मिलेगा प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो