scriptकांग्रेस विधायक की धमकी, NRC लागू हुआ तो दे दूंगा इस्तीफा, अब सीएम कमलनाथ का आया बड़ा बयान | Congress mla aarif masood given threats over cab bill implementation | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस विधायक की धमकी, NRC लागू हुआ तो दे दूंगा इस्तीफा, अब सीएम कमलनाथ का आया बड़ा बयान

सीएम ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम पर कांग्रेस पार्टी ने जो भी रुख अपनाया है, हम उसका पालन करेंगे

भोपालDec 13, 2019 / 04:23 pm

Muneshwar Kumar

67.jpg
भोपाल/ कैब बिल को मंजूरी मिलने के बाद पूरे देश में घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं। इस बीच भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने गुरुवार को धमकी दी है। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ गुरुवार को कैब और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर मध्यप्रदेश में एनआरसी लागू हुआ तो मैं विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा।
विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि अगर प्रदेश में एनआरसी लागू होता है तो मैं विधानसभा का सदस्य नहीं रहूंगा। उन्होंने अपने नेता यानी सीएम कमलनाथ से अनुरोध करते हुए कहा कि जिस तरीके से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे लेकर साहस दिखाया है, उसी तरह से हमारी सरकार भी कैब और एनआरसी को रिजेक्ट करें। आरिफ मसूद ने यह भी कहा कि अगर ये लोग इस कानून को मानेंगे तो मैं इस असेंबली का मेंबर नहीं रहूंगा।

कमलनाथ का आया बड़ा बयान
वहीं, इसे लेकर अब सीएम कमलनाथ का बयान आ गया है। सीएम ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम पर कांग्रेस पार्टी ने जो भी रुख अपनाया है, हम उसका पालन करेंगे, क्या हम उस प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं जो विभाजन का बीज बोती है। गौरतलब है कि सीएम कमलनाथ भारत बचाओ रैली को लेकर दिल्ली दौरे पर हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1205403126418698240?ref_src=twsrc%5Etfw

मंत्री ने भी कही ये बात
सिर्फ कांग्रेस के विधायक ही नहीं सरकार में मंत्री आरिफ अकील ने भी कैब का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी बिल पास कर लो कोई कानून बना लो, इससे बनाने में सभी बुजुर्गों का खून शामिल है। तुम्हारे बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है, इनके बाप भी हमारा बाल बांका नहीं कर सकते, हम यहां थे हम यहां मरेंगे भी तो यही दफन होंगे।
सिंधी समाज के लोग खुश
वहीं, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ही एक तरफ खुशी की लहर है। नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद सिंधी समाज के लोग जश्न मना रहे हैं। ये सभी लोग पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर आए हैं। जिन्हें अभी तक भारत की नागरिकता नहीं मिली है। सरकार के फैसले के बाद इन्हें उम्मीद है कि जल्द ही अब भारत की नागरिकता मिल जाएगी और भारत में उन्हें जरूरी सुविधाएं मिलने लगेगी।

Home / Bhopal / कांग्रेस विधायक की धमकी, NRC लागू हुआ तो दे दूंगा इस्तीफा, अब सीएम कमलनाथ का आया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो