scriptकांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कहा- मेरे पास सबूत हैं फिर भी मंत्री दे रहे हैं झूठा जवाब | Congress MLA Hardeep Singh attacks on kamal nath government | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कहा- मेरे पास सबूत हैं फिर भी मंत्री दे रहे हैं झूठा जवाब

कांग्रेस विधायक ने कहा- सरकार सदन में गलत जानकारी दे रही है।
विधायक की मांग पर स्पीकर ने दो घंटे में रिपोर्ट देने को कहा- लेकिन सदन की कार्यवाही रिपोर्ट आने से पहले ही स्थागित कर दी गई।

भोपालJul 10, 2019 / 10:56 am

Pawan Tiwari

Congress MLA

कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कहा- मेरे पास सबूत हैं फिर भी मंत्री दे रहे हैं झूठा जवाब

भोपाल. मध्यप्रदेश की कमल नाथ ( Kamal Nath ) सरकार पर उनके ही पार्टी के विधायक ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने मंगलवार को विधानसभा में अपनी ही सरकार के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा- स्वास्थ मंत्री सदन में झूठी जानकारी दे रहे हैं। हरदीप सिंह डंग मंदसौर जिले की सुवासरा विधानसभा सीट से विधायक हैं।
निवास पर क्लीनिक चला रहे हैं डॉक्टर
विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा- सदन में सरकार गलत जबाव दे रही है। सुवासरा के स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉ आरएस जोहरी अपने निवास पर पर क्लीनिक चला रहे हैं। उनके यहां एक्स-रे मशीन और पैथालॉजी लैब भी है फिर भी स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट जवाब दे रहे हैं कि ऐसा कुछ नहीं है जबकि मेरे पास डॉक्टर के खिलाफ प्रमाण हैं इसकी जांच करा लें।
स्पीकर ने कार्रवाई के दिए निर्देश
स्पीकर ने सरकार को निर्देश देते हुए कहा- पूरे मामले में दो घंटे में जांच कराकर सरकार सदन में रिपोर्ट पेश करे। निर्देश मिलते ही सरकार सरकार हरकत में आ गई। इस दौरान विधायक हरदीय सिंह डंग ने कहा- जिस अफसर ने इस मामले में गलत रिपोर्ट दी है उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।
विधायक ने कहा- छापा मारें कलेक्टर
विधायक ने दावा किया कि कलेक्टर उस डॉक्टर के यहां छापा मारें तो वहां से एक्स-रे मशीन और पैथोलॉजी लैब मिलेगा। इस दौरान मंत्री ने कहा- डॉक्टर को वहां से हटाकर संभाग के बाहर पदस्थ किया जा रहा है लेकिन विधायक जांच की मांग के लिए अड़े रहे।

रिपोर्ट आने से पहले ही सदन स्थागित
स्पीकर का निर्देश मिलके ही सरकार हरकत में आई। प्रशासनिक और राजस्व अमला डॉ जौहरी के सुवासरा स्थिति निवास पर पहुंचा। हालांकि स्पीकर ने निर्देश के बाद सदन दो घंटे तक भी नहीं चल सका। क्योंकि कार्यसूची में शामिल सभी विषयों के समाप्त होने पर कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। अब इस मामले में रिपोर्ट अगल दिन पेश की जाएगी। बता दें कि आज मध्यप्रदेश सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो