scriptकांग्रेस विधायक लक्ष्मण ने फिर लांघी सीमा, कमलनाथ को दी नसीहत | congress mla Laxman singn cross the party line | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस विधायक लक्ष्मण ने फिर लांघी सीमा, कमलनाथ को दी नसीहत

कहा मजबूर नहीं मजबूत बनकर दिखाएंसरकार बचाने की नहीं चलाने की करें बात

भोपालNov 13, 2019 / 12:47 pm

harish divekar

CM's opinion on Karnataka politics

CM’s opinion on Karnataka politics

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर अपनी सीमा लांघ दी है। उन्होंने खुले तौर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ को नसीहत देते हुए कहा है कि वे मजबूर मुख्यमंत्री नहीं मजबूत मुख्यमंत्री बनेे। बार—बार सरकार बचाने की बात करने की बजाए सरकार चलाने की बात करें। यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही पार्टी के नेताओं को कटघरे में खड़ा किया हो। इसके पहले भी कई बार वे इस तरह के बयान दे चुके हैं। इतना ही नहीं अपने बड़े भाई दिग्विजय सिंह को कटघरे में खड़ा कर चुके हैं।
चाचौड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने एक बार पार्टी की गाइडलाइंस से बाहर जाते हुए कमलनाथ सरकार के खिलाफ बयानबाजी की है। आपको बता दें कि लक्ष्‍मण मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह के भाई हैं।
लक्ष्मण सिंह ने कहा कि कमलनाथ मजबूत मुख्यमंत्री बनकर दिखाएं न कि मजबूर मुख्यमंत्री की तरह काम करें। साथ ही उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार चलाने में विश्वास रखें बल्कि बचाने में नहीं, क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के गठन के 10 महीने बीतने के बावजूद जमीनी स्तर पर कोई काम देखने को नहीं मिला है। विधायक ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हम चाहते हैं वर्तमान सरकार 5 साल तक चले, लेकिन सरकार चलेगी या नहीं इसका भरोसा कतई नहीं है।

जिला प्रशासन पर लगाये प्रभारी मंत्री को खुश करने के आरोप
लक्ष्मण सिंह ने जिला प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा की प्रशासन केवल प्रभारी मंत्री की चापलूसी में लगा हुआ है। प्रभारी मंत्री को खुश करना ही प्रशासन का एकमात्र लक्ष्‍य है।

लक्ष्मण सिंह ने बयान देते हुए कहा कि वे पिछड़ेपन का मुद्दा उठाते हैं। इसलिए जिला योजना समिति की बैठकों में उन्हें आमंत्रित नहीं किया जाता, बल्कि उनकी कुर्सी किसी और को दे दी जाती है। साथ ही उन्‍होंने बताया कि उन्होंने इस मामले की शिकायत खुद विधानसभा अध्यक्ष से की थी जिसे 2 महीने से ज्यादा गुजर चुके हैं। इस मामले में कार्रवाई के स्थान पर उनकी आवाज़ को ही दबाया जा रहा है।
दरअसल लक्ष्मण सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं, लेकिन जिस तरह पार्टी और संगठन में लगातार उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है उसे लेकर वे खुद छटपटाहट महसूस कर रहे हैं। जबकि उनके बयान कहीं न कहीं पार्टी के लिए मुसीबत खड़े कर रहे हैं। यही नहीं, कुछ समय पहले वह प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मिलने पहुंचे थे।

Home / Bhopal / कांग्रेस विधायक लक्ष्मण ने फिर लांघी सीमा, कमलनाथ को दी नसीहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो