मंच से राहुल गांधी ने दिखाए सबूत: कहा- हमने की है कर्जमाफी, शिवराज के भाई को भी मिला है लाभ

शिवराज ने सबूत दिखाते हुए कहा था मेरे भाई ने नहीं किया कर्जमाफी के लिए आवेदन

By: Pawan Tiwari

Published: 14 May 2019, 01:21 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कर्जमाफी को लेकर सियासत तेज हो गई है। नीमच में सभा को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्जमाफी को लेकर भाजपा और शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा- शिवराज सिंह चौहान कहते हैं की मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ लेकिन उनके दो रिश्तेदारों का कर्जमाफ हुआ। राहुल गांधी ने मंच पर कमलनाथ को बुलाया और कर्जमाफी के दस्तावेज मांगे। राहुल गांधी ने मंच से दस्तावेज (कर्ज माफी का सबूत) दिखाते हुए कहा ये देखिए शिवराज सिंह चौहान के भाई का कर्ज माफ हुआ है।

 

न्याय योजना से होगा लोगों का विकास
राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस सरकार न्याय योजना लेकर आई है इस न्याय योजना से देश की अर्थव्यवस्था एक बार फिर से पटरी पर आ जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि पांच सालों में जनता के साथ जो अन्याय हुआ है अब न्याय योजना से लोगों को न्याय मिलेगा। राहुल गांधी ने इस दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला।

 

 

क्या है कर्जमाफी का मुद्दा
ग्वालियर की सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था हमने किसानों के कर्ज माफी का वायदा किया था। मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार बनने के बाद हमने कर्जमाफी के वादे को पूरा किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था शिवराज सिंह चौहान के सगे भाई रोहित सिंह और उनके चाचा के लड़के का भी कर्ज माफ हुआ है। इसके बाद राहुल ने कहा था कि कमलनाथजी इसकी फोटो कॉपी करके आप उनको भेज दीजिए।

 

शिवराज ने किया था पलटवार
राहुल गांधी के बयान के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था। अपने मेरे भाई रोहित चौहान कर्जमाफ करने की बात कही है। जबकि मेरे भाई ने कर्जभापी के लिए आवेदन ही नहीं दिया है। मेरा भाई आयकर दाता है और कमलनाथ सरकार ने अपने आदेश में कहा था कि जो किसान आयकर दाता है उसे कर्जमाफी का लाभ नहीं मिलेगा। फिर मेरे भाई का कर्ज माफ कैसे हो गया। उन्होंने अपने चचेरे भाई के कर्जमाफी पर भी कहा कि उन्होंने भी कर्जमाफी के लिए आवेदन नहीं किया था।

Kamal Nath
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned