scriptप्रशिक्षण शिविर में लगे नारे- अमित-मोदी भाई भाई, सारे देश में आग लगाई | congress seva dal bhopal bjp against protest | Patrika News
भोपाल

प्रशिक्षण शिविर में लगे नारे- अमित-मोदी भाई भाई, सारे देश में आग लगाई

सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में लगे नारे,
 
 

भोपालJan 08, 2020 / 03:48 pm

Arun Tiwari

अमित-मोदी भाई भाई, सारे देश में आग लगाई

अमित-मोदी भाई भाई, सारे देश में आग लगाई

भोपाल : कांग्रेस सेवादल के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि कांग्रेस अपनी विचाराधारा को पहचानें । कांग्रेस की सोच में आरएसएस और भाजपा मुक्त भारत की कल्पना नहीं बल्कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में आस्था है। हमारी विचारधारा में समाजवाद, गांधीवाद, नेहरूवाद है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ही आज तक महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाये हैं। राजीव गांधी ने ही महिलाओं को पंचायती राज व्यवस्था में आरक्षण प्रदान किया जिस कारण पंचायतों में करीब 14 लाख महिलाएं चुनकर अपना योगदान दे रही है।
वहीं देश के जाने माने वैज्ञानिक गौहर राजा ने कहा कि आरएसएस का इतिहास है कि उसने इस देष के संविधान को जलाया और इस देष के झण्डे को भी जलाया। आज मोदी और अमित शाह पुराने संविधान को बदलना चाहते हैं। यह देश नौजवानों का देश है, और आरएसएस और भाजपा का एजेंडा है कि देश को तोडऩा है। प्रशिक्षण शिविर में सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने समानता की पे्रक्टिकल क्लास में बताया कि हमें लिंग, धर्म, जाति, सम्प्रदाय जैसी असमानता को दूर करके देश में समतामूलक समाज के जरिए विकास कैसे संभव है ।
इस दौरान शिविर में उन्होनें अमित-मोदी भाई भाई, सारे देष में आग लगाई जैसे नारे भी लगवाए।
डॉ. सुरेश शर्मा ने बताया कि कांग्रेस के लिए भारत माता से आषय पेड,़ पहाड़, नदियोंं के साथ-साथ पूरे भारत में निवास करने वाले हर धर्म जाति सम्प्रदाय के निवासी भी हंै । यहां पर हर व्यक्ति को सामाजिक रूप से एक जैसे स्वरूप की अनुभूति होती है ,यही कांग्रेस का धर्मनिरपेक्ष सिद्धांत है। कांग्रेस कमेटी विचार विभाग के प्रमुख भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि अंग्रेजों ने कांग्रेस का विरोध करने के लिए आरएसएस और जिन्ना के रूप में अपने एजेंटों को छोड़ रखा था जिनकी फंडिंग भी अंग्रेज हुकुमत किया करती थी। जिसका मकसद भारतीय राष्ट्रीय कांगे्रस के आजादी के सपने को पूरा करने से रोकना था ।

Home / Bhopal / प्रशिक्षण शिविर में लगे नारे- अमित-मोदी भाई भाई, सारे देश में आग लगाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो